बीपीएल में रंगपुर के लिए खेलेंगे डिविलियर्स, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी नहीं
Advertisement

बीपीएल में रंगपुर के लिए खेलेंगे डिविलियर्स, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी नहीं

एबी डिविलियर्स ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की संभावनाओं को खारिज किया है. वे अब बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलते नजर आएंगे. 

एबी डिविलियर्स ने इसी साल आईपीएल के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी. (फाइल फोटो)

ढाका :  हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की अटकलों को खारिज करने वाले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के प्रशंसकों को अधिक समय तक निराशा का सामना नहीं करना पड़ेगा. डिविलियर्स को अगले साल पांच जनवरी से शुरू होने वाले बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलते हुए देखा जाएगा. बांग्लादेश प्रीमियर लीग के 2018-19 सीजन के लिए रविवार को प्लेयर ड्रॉफ्ट में रंगपुर राइडर्स ने विदेशी खिलाड़ियों के ड्रॉफ्ट से डिविलियर्स के अपनी टीम में शामिल किया है. 

  1. डिविलियर्स बीपीएल में रंगपुर से खेलेंगे
  2. इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी से इंकार
  3. आईपीएल में भी खेलते दिख सकते  हैं

रंगपुर राइडर्स ने अपनी टीम में डिविलियर्स के अलावा, क्रिस गेल को भी शामिल किया है. इसके अलावा, इसमें एलेक्स हेल्स जैसे खिलाड़ी पहले से ही शामिल हैं. बीपीएल की शुरुआत अगले साल पांच जनवरी को होगी और इसका समापन आठ फरवरी को होगा. उन्होंने इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के समाप्त होने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी.

डी विलियर्स का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी से इनकार
इसी बीच विलियर्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने से इनकार किया है लेकिन कहा है कि वह देश की शीर्ष टी-20 लीग में खेलेंगे. दुनिया भर में अपनी कलात्मक बल्लेबाजी के लिए प्रसिद्ध डी विलियर्स अगले महीने से शुरू हो रहे मजांसी सुपर लीग में श्वाने स्पार्टन्स की ओर से खेलेंगे. डी विलियर्स ने कहा, "मैं बहुत ज्यादा उत्साहित हूं. काफी वक्त हो गए हैं, मैंने क्रिकेट नहीं खेला लेकिन मैं लय में वापसी करने की कोशिश में हूं. ऐसे ब्रेक मेरे लिए पहले भी आते रहे हैं. ब्रेक के बाद वापसी करना और गेंद के साथ सही संपर्क करना चुनौतीपूर्ण होता है."

टी20 पर डिविलियर्स बोले
डी विलियर्स ने टी-20 लीग पर कहा, "यह दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के विकास के लिए बहुत बड़ा कदम है. सभी खिलाड़ी इसकी सफलता के लिए अपने हिसाब से सर्वश्रेष्ठ योगदान देंगे. एक यूनिट को तौर पर हम सिर्फ इस टूर्नामेंट की अच्छी शुरूआत ही नहीं चाहते हैं बल्कि दुनिया के हर कोने में चाहने वालों के लिए इसे मनोरंजक बनाना चाहेंगे."

बेहतरीन रिकॉर्ड है डिविलियर्स का
उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की तरफ से 2004 से 2018 तक क्रिकेट खेला. डिविलियर्स के नाम 114 टेस्ट मैच में 8765 रन हैं जबकि उन्होंने 228 वनडे में 9577 रन बनाए. टेस्ट में डिविलियर्स ने 22 जबकि वनडे में 25 शतक बनाए हैं. 

यह कहना गलती थी- डिविलियर्स
डि विलियर्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी वापसी की अटकलों को खारिज करते हुए कहा, "नहीं, मैं वापसी नहीं करूंगा. मैंने यह कहकर गलती कर दी कि 'कभी रुकना नहीं चाहिए'. मैंने इस फिलॉसफी को अपने जीवन में उतारा है. मैं यह कहना चाहता था कि मेरा ध्यान वर्तमान की स्थिति पर केंद्रित है लेकिन इसका गलत मतलब निकाला गया. मैं विश्व में किसी को भी असमंजस की स्थिति में नहीं रखना चाहता, खासकर दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीम को."

Trending news