अभिषेक शर्मा, रियान पराग-मयंक यादव की टीम इंडिया में होगी एंट्री! गंभीर के कोच बनते ही खुलेगी अय्यर की किस्मत?
Advertisement
trendingNow12298268

अभिषेक शर्मा, रियान पराग-मयंक यादव की टीम इंडिया में होगी एंट्री! गंभीर के कोच बनते ही खुलेगी अय्यर की किस्मत?

Shreyas Iyer comeback with Gautam Gambhir: गौतम गंभीर का भारतीय टीम का अगला कोच बनना करीब-करीब तय है. उनके आते ही टीम में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं. सीनियर खिलाड़ियों को टी20 क्रिकेट से दूर किया जा सकता है.

अभिषेक शर्मा, रियान पराग-मयंक यादव की टीम इंडिया में होगी एंट्री! गंभीर के कोच बनते ही खुलेगी अय्यर की किस्मत?

Shreyas Iyer comeback with Gautam Gambhir: गौतम गंभीर का भारतीय टीम का अगला कोच बनना करीब-करीब तय है. उनके आते ही टीम में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं. सीनियर खिलाड़ियों को टी20 क्रिकेट से दूर किया जा सकता है. उन्हें वनडे और टेस्ट पर ध्यान देना होगा. गंभीर के कोच बनते एक खिलाड़ी की किस्मत जरूर खुलेगी. कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के कप्तान श्रेयस अय्यर की वापसी तय मानी जा रही है. वह केकेआर की टीम में गंभीर के साथ काम कर चुके हैं. अय्यर की कप्तानी में कोलकाता की टीम चैंपियन बनी है. गंभीर टीम के मेंटर हैं.

अय्यर को नहीं मिला था सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट

श्रेयस अय्यर को वनडे वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने के बाद बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट नहीं दिया था. उनके साथ-साथ ईशान किशन को भी कॉन्ट्रेक्ट नहीं मिला था. भारतीय टीम जुलाई-अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. इसमें अय्यर को मौका मिल सकता है. इसके अलावा 5 जुलाई से जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली 5 टी20 मैचों की सीरीज में भी वह खेल सकते हैं.

रणजी ट्रॉफी में नहीं खेलने की मिली थी सजा

अय्यर के बारे में कहा गया कि वह रणजी ट्रॉफी में नहीं खेलना चाहते थे. उन्होंने पीठ के निचले हिस्से में समस्या का हवाला दिया था. बाद में अय्यर ने रणजी ट्रॉफी फाइनल में खेला था. उन्होंने  फिर भी, अय्यर ने लगातार कहा है कि पीठ के निचले हिस्से में बार-बार होने वाली समस्या के कारण वह बाहर रहे, भले ही उन्होंने रणजी ट्रॉफी फाइनल में भाग लिया था और 95 रन बनाए थे.

अगले हफ्ते होगी टीम की घोषणा

आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई युवा खिलाड़ी इस समय बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ट्रेनिंग कर रहे हैं. वे जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाले पांच टी20 मैचों की तैयारी कर रहे हैं. सीरीज के लिए टीम की घोषणा अगले हफ्ते की जाएगी. 

ये भी पढ़ें: 48 घंटे में हो जाएगा नए कोच का फैसला...गौतम गंभीर नहीं हैं अकेले दावेदार, इस दिग्गज ने भी ठोकी ताल

ये खिलाड़ी टीम में हो सकते हैं शामिल

बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम न बताने की शर्त पर पीटीआई को बताया, "श्रेयस फिलहाल एनसीए में नहीं हैं. यहां ज्यादातर वे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है और जिम्बाब्वे टीम में चयन के लिए दावेदार होंगे. अभिषेक शर्मा, रियान पराग, मयंक यादव, हर्षित राणा, नीतीश रेड्डी, विजयकुमार वैशाख, यश दयाल सभी शिविर में हैं.कुछ जिम्बाब्वे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए जाएंगे. इस बात की पूरी संभावना है कि श्रेयस श्रीलंका में तीन मैचों की सीरीज के लिए जाएंगे. उन्होंने वर्ल्ड कप में 530 रन बनाए थे. क्या आप उन्हें टीम से बाहर कर सकते हैं?''

ये भी पढ़ें: ​कोहली ब्रांड वैल्यू में नंबर-1 भारतीय, धोनी-शाहरुख और सलमान पीछे

टी20 में नए चेहरों को मिलेगा मौका

भारत के आगामी शेड्यूल में बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ दो-दो घरेलू मैच, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैच और पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी शामिल है. टी20 मैचों में कई नए चेहरे होंगे, जिनमें आईपीएल स्टार भी शामिल हैं. रिंकू सिंह, शुभमन गिल, आवेश खान और खलील अहमद जैसे खिलाड़ियों के जिम्बाब्वे दौरे पर जाने की उम्मीद है. अगर हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव को आराम नहीं दिया जाता है, तो उन्हें दौरे के लिए कप्तान और उप-कप्तान बनाए जाने की संभावना है. दोनों आईपीएल की शुरुआत से ही लगातार खेल रहे हैं.

Trending news