सचिन तेंदुलकर का पहला इंटरव्यू लेने वाले पद्मश्री टॉम ऑल्टर जूझ रहे कैंसर से
Advertisement

सचिन तेंदुलकर का पहला इंटरव्यू लेने वाले पद्मश्री टॉम ऑल्टर जूझ रहे कैंसर से

क्रिकेट उनके लिए जिंदगी की तरह है. पद्मश्री टॉम ऑल्टर ही वो शख्स हैं, जिन्होंने सचिन तेंदुलकर का पहला टीवी इंटरव्यू किया था.

पद्मश्री टॉम ऑल्टर मुंबई के सैफी अस्पताल में भर्ती (FILE PHOTO)

नई दिल्ली : मशहूर फिल्म, टेलीविज और थियेटर आर्टिस्ट टॉम ऑल्टर कैंसर की गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं. 67 साल के टॉम अल्टर ने ‘जबान संभालके’, शक्तिमान, कैप्टन व्योम ऐसे कई टीवी सीरियल में काम किया है. एक अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार, पद्मश्री अभिनेता के बेटे जैमी ऑल्टर ने इस बात की पुष्ठि की है. मिली जानकारी के मुताबिक, मुंबई के सैफी अस्पताल में उन्हें एक सप्ताह पहले भर्ती करवाया गया था. बताया जा रहा है कि ऑल्टर कैंसर की चौथी स्टेज से जूझ रहे हैं. फिलहाल उनका इलाज मुंबई में चल रहा है. उनका परिवार चाहता है कि इलाज के दौरान उनकी निजता का सम्मान किया जाए. 

टॉम ऑल्टर किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. उन्होंने थिएटर किया है, फिल्में की हैं. वे खुद बेहद अच्छी शायरी करते हैं और लिखते हैं. वे स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट भी रह चुके हैं. क्रिकेट उनके लिए जिंदगी की तरह है. पद्मश्री टॉम ऑल्टर ही वो शख्स हैं, जिन्होंने सचिन तेंदुलकर का पहला टीवी इंटरव्यू किया था.

बता दें चाय और शायरी के शौक़ीन टॉम ऑल्टर ने अपने जीवन में 300 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है. अल्टर ने एक इंटरव्यू में कहा था, मैंने राजेश खन्ना के साथ एक्टिंग की, सुनील गावस्कर के साथ क्रिकेट खेला, शर्मिला टैगोर के साथ अभिनय किया, पटौदी साहब, मिल्खा सिंह से मिला, दिलीप कुमार, देव आनंद, राजकपूर के साथ काम करने मुझे का मौका मिला. ये जो जवानी के सारे सपने थे, वे पूरे हुए.

टॉम ऑल्टर ने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया पुणे से साल 1974 में गोल्ड मेडल डिप्लोमा ग्रेजुएट किया था. उन्होंने ने तीन किताबें लिखी हैं, जिनमें से एक नॉन-फिक्शन और दो फिक्शन हैं. कला और फिल्म जगत में उनके अभूतपूर्व योगदान के लिए साल 2008 में उन्हें भारत सरकार की ओर से पद्मश्री पुरस्कार से नवाजा जा चुका है. 

Trending news