AFG vs NZ Test: क्रिकेट फैंस के हाथ फिर लगी निराशा, चौथे दिन भी नहीं शुरू हुआ अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड टेस्ट
Advertisement
trendingNow12426594

AFG vs NZ Test: क्रिकेट फैंस के हाथ फिर लगी निराशा, चौथे दिन भी नहीं शुरू हुआ अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड टेस्ट

Afghanistan vs New Zealand Test: अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच इकलौते टेस्ट में फैंस को लगातार चौथे दिन भी निराशा हाथ लगी. बारिश के कारण गुरुवार (12 सितंबर) को भी मैच शुरू नहीं हो पाया. बारिश के कारण चौथे दिन का खेल धुल गया.

AFG vs NZ Test: क्रिकेट फैंस के हाथ फिर लगी निराशा, चौथे दिन भी नहीं शुरू हुआ अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड टेस्ट

Afghanistan vs New Zealand Test: अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच इकलौते टेस्ट में फैंस को लगातार चौथे दिन भी निराशा हाथ लगी. बारिश के कारण गुरुवार (12 सितंबर) को भी मैच शुरू नहीं हो पाया. बारिश के कारण चौथे दिन का खेल धुल गया. ग्रेटर नोएडा के प्रशंसकों को मैच का अभी भी इंतजार है. पहले दिन के लिए टिकट हाउसफुल था, लेकिन खराब मैदान ने सबका दिल तोड़ दिया था. प्रशंसकों को निराश होकर वापस लौटना पड़ा था.

चौथे दिन का भी खेल रद्द करना पड़ा

दोनों टीमों के बीच टॉस सुबह नौ बजे होना था लेकिन भारी बारिश के कारण चौथे दिन भी खेल रद्द करना पड़ा. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा ,‘‘ अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड टीमों के बीच चौथे दिन का खेल लगातार बारिश के कारण नहीं हो सकेगा. स्टेडियम का मुआयना करके कल सुबह खेल आठ बजे शुरू करने के बारे में फैसला लिया जाएगा.''

ये भी पढ़ें: 147 साल में पहली बार...इतिहास रचने के करीब विराट कोहली, तोड़ देंगे सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड

सात बार हुआ है ऐसा

पिछले चार दिन में इस मैच में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी है. पहले दो दिन आउटफील्ड गीली थी जिससे अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी के लिये इस मैदान की तैयारी पर भी सवाल उठे हैं. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अभी तक सात ही मैच ऐसे हुए हैं जो एक भी गेंद फेंके बिना रद्द किए गए हों. न्यूजीलैंड टीम का 1998 में डुनेडिन टेस्ट भी बारिश के कारण इसी तरह रद्द हुआ था.

ये भी पढ़ें: ​4 विध्वंसक खिलाड़ी...जिन्हें हर हाल में रिटेन करेगी सनराइजर्स हैदराबाद, दिल दहलाने में माहिर

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा नहीं

अफगानिस्तान इस मैच की मेजबान है जिसे शीर्ष टीमों के खिलाफ खेलने का मौका नहीं मिलता. आईसीसी से 2017 में टेस्ट टीम का दर्जा मिलने के बाद यह उसका दसवां टेस्ट है. यह टेस्ट आईसीसी वर्ल्ड चैम्पियनशिप चक्र का हिस्सा नहीं है. न्यूजीलैंड टीम अब श्रीलंका में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी जिसके बाद भारत में 16 अक्टूबर से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी.

Trending news