close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PAKvsAUS: हफीज के बाद हैरिस सोहैैल का शतक, पाकिस्तान ने बनाया विशाल स्कोर

पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन 482 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की टीम स्टंप्स होने तक 30/0 रन बना लिए हैं.

PAKvsAUS: हफीज के बाद हैरिस सोहैैल का शतक, पाकिस्तान ने बनाया विशाल स्कोर
मोहम्मद हफीज ने 126 रन की पारी खेली. (फाइल फोटो)

दुबई: पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 482 रन बना लिए. उसकी ओर से मोहम्मद हफीज (126) के बाद हैरिस सोहैल (110) ने भी शतक जमाया. सोहैल का यह पहला टेस्ट शतक है. यह मैच दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. 

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के बड़े स्कोर के जबाव में सधी शुरुआत की है. उसने दिन सोमवार का खेल खत्म होने तक 13 ओवरों में बिना कोई विकेट खोए 30 रन बना लिए हैं. उस्मान ख्वाजा (17) और डेब्यू टेस्ट खेल रहे एरोन फिंच (13) की ओपनिंग जोड़ी नाबाद है. 

मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को मोहम्मद हफीज ने परेशान किया. तो दूसरे दिन मेहमान टीम सोहैल और अशद शफीक (80) के बल्लों के सामने नतमस्तक दिखी. दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 150 रन की साझेदारी की. सोहेल का यह टेस्ट क्रिकेट में पहला शतक है. 

पाकिस्तान ने दिन की शुरुआत तीन विकेट के नुकसान पर 255 रनों के साथ की थी. पहले दिन सोहैल के साथ नाबाद लौटने वाले मोहम्मद अब्बास (1) अपने खाते में एक भी रन का इजाफा नहीं कर पाए और 260 के कुल स्कोर पर पीटर सीडल की गेंद पर बोल्ड हो गए. 

 Haris Sohail

इसके बाद सोहैल और शफीक ने शतकीय साझेदारी कर पाकिस्तान को 400 के पार पहुंचा दिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए इस मैच में पदार्पण करने वाले तीन खिलाड़ियों में से एक मार्नस लाबुसचाग्ने ने शफीक को 410 के स्कोर पर आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. शफीक ने अपनी पारी में 165 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौकों के अलावा एक छक्का लगाया. 

इसके बाद पाकिस्तानी बल्लेबाज एक-एक कर पवेलियन लौट गए. शतक पूरा करने के कुछ देर बाद सोहैल को नाथन लॉयन ने विकेटकीपर और कप्तान टिम पैन के हाथों कैच कराया. सोहैल का विकेट 456 रन के कुल योग पर गिरा. सोहैल ने अपनी शतकीय पारी में 240 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौकों के अलावा दो छक्के लगाए. उनके जाने के कुछ देर बाद ही पाकिस्तानी टीम पवेलियन लौट ली. ऑस्ट्रेलिया के लिए सीडल ने तीन, लॉयन ने दो, मिचेल स्टार्क, जॉन होलैंड, और मार्नस ने एक-एक विकेट लिए.