close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तानी बल्लेबाज डोप टेस्ट में फेल, गांजा पीने का लगा आरोप

बोर्ड के एक विश्वसनीय सूत्र ने कहा, ‘शुरुआती परीक्षण में उन्हें पॉजिटिव पाया गया है, लेकिन प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही कोई आधिकारिक घोषणा की जाएगी.’

पाकिस्तानी बल्लेबाज डोप टेस्ट में फेल, गांजा पीने का लगा आरोप
अहमद शहजाद डोप टेस्ट में फेल हुए (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः विवादास्पद पाकिस्तानी ओपनर अहमद शहजाद एक बार फिर से सुर्खियों में हैं. अपने खेल की वजह से नहीं, डोप टेस्ट में फेल हो जाने की वजह से. इसके कारण उन पर तीन माह का प्रतिबंध लग सकता है. अहमद शहजाद कई बार अनुशासनहीनता के चलते सुर्खियों में रहे हैं, लेकिन इस बार वह बड़े विवाद में पड़ गए हैं. जियो न्यूज के अनुसार, पाकिस्तान कप के दौरान शहजाद का डोप टेस्ट हुआ था. यह घरेलू टूर्नामेंट 19 अप्रैल से एक मई के बीच हुआ था. शहजाद ने इसमें सबसे अधिक 372 रन बनाए थे. इनमें तीन अर्धशतक और एक शतक शामिल था. वह खैयबर पख्तूनख्वा की तरफ से खेल रहे थे. 

खबरों की माने तो अहमद शहजाद पर गांजा पीने का आरोप लगा है. बोर्ड के एक विश्वसनीय सूत्र ने कहा, ‘शुरुआती परीक्षण में उन्हें पॉजिटिव पाया गया है, लेकिन प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही कोई आधिकारिक घोषणा की जाएगी.’ सूत्र ने बताया कि शहजाद अप्रैल-मई में फैसलाबाद में हुए पाकिस्तान कप के दौरान डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे. 

डोप टेस्ट में फेल होने की खबर पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया पर ट्वीट की, जिसे बाद में बोर्ड के चेयरमैन नज्म सेठी ने रीट्वीट किया. ट्वीट में कहा गया था, किसी भी खिलाड़ी की बाडी में यदि प्रतिबंधित पदार्थ पाया जाता है तो अंडर आईसीसी रूल्स पाकिस्तान तब तक खिलाड़ी को चार्जशीट नहीं कर सकता जब तक कि सरकारी एंटी डोप एजेंसी उसके शरीर में पाए गए कैमिकल की पुष्टि नहीं कर देती. ट्वीट में कहा गया है कि हमें इसका जवाब एक दो दिन में मिल जाएगा. 

शहजाद ने अप्रैल 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम टेस्ट खेला था. अक्टूबर 2017 में श्रीलंका के खिलाफ वह अंतिम वनडे खेले थे. इस साल जून में वह स्काटलैंड के खिलाफ दो टी-20 भी खेले जिनमें उनका स्कोर 14 और 24 रन रहा था.

बता दें कि शहजाद ने 13 टेस्ट, 81 एकदिवसीय और 57 टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा गठित जांच समिति के सामने पेश होंगे.