England Team: T20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए इंग्लैंड ने लिया बड़ा फैसला, 3 साल बाद करवाई इस खिलाड़ी की टीम में एंट्री
Advertisement

England Team: T20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए इंग्लैंड ने लिया बड़ा फैसला, 3 साल बाद करवाई इस खिलाड़ी की टीम में एंट्री

T20 World Cup England: टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड (England) ने चोटिल जॉनी बेयरस्टो की जगह एक स्टार खिलाड़ी को टीम में शामिल किया है. ये खिलाड़ी पिछले तीन साल से इंग्लैंड टीम से बाहर चल रहा था. 

Twitter

T20 World Cup England Squad: ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड ने अपनी टीम की घोषणा पहले ही कर दी थी. लेकिन इसमें जॉनी बेयरस्टो को जगह नहीं दी गई थी. अब बेयरस्टो की जगह इंग्लैंड टीम में एक घातक बल्लेबाज की एंट्री हुई है. इस खिलाड़ी को तीन साल बाद इंग्लैंड टीम में जगह मिली है. 

इस खिलाड़ी को मिली जगह 

सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को बुधवार को आस्ट्रेलिया में ICC टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड की टीम में जॉनी बेयरस्टो की जगह शामिल किया गया है. 33 वर्षीय हेल्स को भी पाकिस्तान के साथ टी20 इंटरनेशनल दौरे के लिए इंग्लैंड की टीम में जगह दी गई है. इसका मतलब यह भी है कि मार्च 2019 में इंग्लैंड का आखिरी बार प्रतिनिधित्व करने के बाद हेल्स का इंटरनेशनल क्रिकेट से तीन साल का निर्वासन खत्म हो गया है. उन्हें 2019 वनडे वर्ल्ड कप से हटा दिया गया, जिसे इंग्लैंड ने घर पर जीता था. 

बटलर हैं इंग्लैंड टीम के कप्तान 

इयोन मोर्गन ने अब इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है और जोस बटलर के नए कप्तान होने के साथ-साथ जेसन रॉय खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. इसने एलेक्स हेल्स की इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी का रास्ता साफ कर दिया है.

विस्फोटक बैटिंग में माहिर 

इंटरनेशनल क्रिकेट के अलावा टी20 फ्रेंचाइजी लीग में एक प्रमुख नाम एलेक्स हेल्स का है. वह इस साल के पुरुष हंड्रेड के विजेता ट्रेंट रॉकेट्स के लिए महत्वपूर्ण रहे थे, जिन्होंने 152.35 के स्ट्राइक-रेट से 259 रन बनाए. उन्होंने अपने इंग्लैंड टीम के साथी बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड मलान के साथ एक शानदार ओपनिंग साझेदारी भी बनाई. वह टी20 प्रारूप में 10,000 रन का आंकड़ा पार करने वाले इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी बन गए. 

वापसी से खुश हैं एलेक्स हेल्स 

उन्होंने कहा, 'हमने जिस बारे में बात की है, जहां तक हमारा संबंध है. यह वास्तव में कभी कोई मुद्दा नहीं रहा. हम केवल फॉर्म के बारे में बात करने में सक्षम थे और देखो मैंने एलेक्स हेल्स से बात की. उन्होंने मुझे वास्तव में फोन किया.'

इंग्लैंड के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

कुल मिलाकर एलेक्स हेल्स ने 2011 में अपने डेब्यू के बाद से इंग्लैंड के लिए 60 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें 136.65 की स्ट्राइक रेट से और 31.01 के औसत से 1,644 रन बनाए हैं. 2014 में बांग्लादेश में टी20 विश्व कप में वह इंटरनेशनल टी20 शतक बनाने वाले इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी बने. चटगांव में श्रीलंका के खिलाफ 64 गेंदों में नाबाद 116 रनों की पारी खेली थी. 

टी20 वर्ल्ड कप टीम और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों के लिए इंग्लैंड की टीम:

जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, हैरी ब्रूक, सैम करन, एलेक्स हेल्स, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड. 

अतिरिक्त खिलाड़ी : लियाम डॉसन, रिचर्ड ग्लीसन और टाइमल मिल्स. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news