Shubman Gill : 'उसे कप्तानी करना नहीं आता...', शुभमन गिल को लेकर भारतीय दिग्गज का शॉकिंग स्टेटमेंट
Advertisement
trendingNow12338421

Shubman Gill : 'उसे कप्तानी करना नहीं आता...', शुभमन गिल को लेकर भारतीय दिग्गज का शॉकिंग स्टेटमेंट

जिम्बाब्वे दौरे पर टी20 सीरीज खेलने गई टीम इंडिया ने 4-1 से सीरीज नाम की. इस सीरीज में युवा भारतीय क्रिकेटर शुभमन गिल को कमान सौंपी गई है. गिल की कप्तानी को लेकर अनुभवी भारतीय क्रिकेटर ने चौंकाने वाला बयान दिया है. उनका कहना है कि गिल को कप्तानी का आइडिया ही नहीं है.

Shubman Gill : 'उसे कप्तानी करना नहीं आता...', शुभमन गिल को लेकर भारतीय दिग्गज का शॉकिंग स्टेटमेंट

Shubman Gill : जिम्बाब्वे दौरे पर टी20 सीरीज खेलने गई टीम इंडिया ने 4-1 से सीरीज नाम की. इस सीरीज में युवा भारतीय क्रिकेटर शुभमन गिल को कमान सौंपी गई है. गिल की कप्तानी को लेकर अनुभवी भारतीय क्रिकेटर ने चौंकाने वाला बयान दिया है. उनका कहना है कि गिल को कप्तानी का आइडिया ही नहीं है. अनुभवी भारतीय क्रिकेटर अमित मिश्रा ने यह बयान दिया है. अमित मिश्रा ने एक पॉडकास्ट शो के दौरान गिल की कप्तानी पर यह बात कही. बता दें कि गिल ने आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस टीम की कप्तानी भी की थी.

'गिल को कप्तानी करना नहीं आता'

अनुभवी स्पिनर अमित मिश्रा ने एक पॉडकास्ट शो के दौरान खुलकर बात की और गिल को कप्तानी सौंपने के फैसले पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा, 'मैं शुभमन को कप्तान नहीं बनाऊंगा, क्योंकि मैंने उसे आईपीएल में देखा था. उसे नहीं पता कि कप्तानी कैसे करनी है. उसके पास कप्तानी का आइडिया ही नहीं है.' बता दें कि गिल की कप्तानी में भले ही भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज की शुरुआत हार के साथ की थी, लेकिन इसके बाद बचे हुए चारों मैच जीतकर भारत ने सीरीज अपने नाम की.

'टीम का हिस्सा हैं सिर्फ इसलिए कप्तान...'

अमित मिश्रा ने आगे कहा, 'सिर्फ इसलिए कि वह भारतीय टीम का हिस्सा हैं, उन्हें कप्तान नहीं बनाया जाना चाहिए. गिल ने पिछले कुछ सीजन में आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है, उन्होंने भारतीय टीम में भी अच्छा प्रदर्शन किया है. भारतीय टीम ने उन्हें कप्तान इसलिए बनाया, क्योंकि वे उन्हें लीडरशिप का अनुभव देना चाहते थे, जो आईपीएल में गुजरात टाइटन्स की कप्तानी करते समय नहीं दिखा था.'

कप्तानी के ऑप्शंस भी बताए

अमित मिश्रा ने टी20 फॉर्मेट के लिए अन्य संभावित कप्तानों पर भी प्रकाश डाला. उन्होंने संजू सैमसन, ऋषभ पंत और ऋतुराज गायकवाड़ को अच्छा विकल्प बताया. गायकवाड़ जिम्बाब्वे सीरीज के लिए टीम का हिस्सा थे, जबकि सैमसन दूसरे मैच से ही टीम में शामिल हो गए. अनुभवी लेग स्पिनर ने कहा, 'मैंने उन्हें (शुभमन गिल) आईपीएल में देखा है और उन्हें कप्तानी करना नहीं आता. उन्हें कप्तानी के बारे में कोई जानकारी नहीं है. उन्हें कप्तान क्यों बनाया गया, यह एक सवाल है. सिर्फ इसलिए कि वह भारतीय टीम में हैं इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें कप्तान बना दिया जाना चाहिए.'

श्रीलंका सीरीज में किसे मिलेगी कमान

क्यों गिल की कप्तानी में भारत ने 4-1 से जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज जीती. ऐसे में बड़ा सवाल है कि आगामी श्रीलंका टी20 सीरीज में कौन टीम की कमान संभालेगा. हालांकि, बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, 'हार्दिक पांड्या भारतीय टी20 टीम के उपकप्तान थे. वह पूरी तरह फिट हैं और तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिये उपलब्ध भी. लिहाजा वह कप्तान होंगे.' बता दें कि अभी टीम का ऐलान होना बाकी है.

Trending news