New Head Coach: वर्ल्ड कप के बीच टीम इंडिया को मिला नया हेड कोच, इस रणजी चैंपियन कैप्टन को सौंपी कमान
Advertisement
trendingNow11933293

New Head Coach: वर्ल्ड कप के बीच टीम इंडिया को मिला नया हेड कोच, इस रणजी चैंपियन कैप्टन को सौंपी कमान

Team India: भारत की मेजबानी में वर्ल्ड कप 2023 खेला जा रहा है. टूर्नामेंट के आधे से ज्यादा मुकाबले हो चुके हैं. इस बीच भारतीय क्रिकेट से एक बड़ी खबर सामने आई है. टीम को नया हेड कोच मिल गया है.

New Head Coach: वर्ल्ड कप के बीच टीम इंडिया को मिला नया हेड कोच, इस रणजी चैंपियन कैप्टन को सौंपी कमान

Amol Muzumdar, New Head Coach: वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया का जबरदस्त प्रदर्शन जारी है. अभी तक खेले 5 मुकाबलों में भारत अजेय रहा है. टीम का अगला मैच इंग्लैंड के खिलाफ 29 अक्टूबर को लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. भारतीय क्रिकेट टीम को नया हेड कोच मिल गया है. दरअसल, पुरुष नहीं बल्कि महिला क्रिकेट टीम की जिम्मेदारी रणजी ट्रॉफी में अपनी टीम को चैंपियन बना चुके क्रिकेटर को दी गई है.

इस दिग्गज को सौंपी गई हेड कोच की कमान

रणजी ट्रॉफी के दिग्गज खिलाड़ी माने जाने वाले और अपनी टीम को चैंपियन बना चुके अमोल मजूमदार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कमान सौंपी गई है. बता दें कि सुलक्षणा नाइक, अशोक मल्होत्रा और जतिन परांजपे की क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी ने विमेंस हेड कोच के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए आवेदकों का इंटरव्यू लिया. काफी विचार विमर्श के बाद इस कमेटी ने सर्वसम्मति से अमोल मजूमदार को इस पद की जिम्मेदारी सौंपी.

टीम को बना चुके हैं रणजी चैंपियन

अमोल मजूमदार का रणजी ट्रॉफी इतिहास देखें तो वह इस टूर्नामेंट के महान बल्लेबाज और कप्तानों में से एक रहे हैं. उन्हें 2006-07 सीजन के लिए मुंबई का कप्तान बनाया गया था जिसकी जिम्मेदारी बखूबी निभाते हुए उन्होंने अपनी टीम को चैंपियन बनाया था. इतना ही नहीं वह इस टूर्नामेंट के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में शुमार हैं. दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफर के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने में अमोल मजूमदार का ही नाम आता है. उन्होंने 9205 रन बनाए थे, जबकि जाफर के नाम सबसे ज्यादा 12038 रन हैं. 

ऐसा रहा फर्स्ट क्लास करियर

अमोल मजूमदार के फर्स्ट क्लास करियर की बात करें तो उन्होंने 171 मैच खेलते हुए 260 पारियों में 11167 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 260 रन रहा है. इसके अलावा वह 30 शतक और 60 अर्धशतक भी अपने नाम कर चुके हैं. लिस्ट-A में उनके नाम 113 मैच में 3 शतक और 26 अर्धशतक के साथ 3286 रन हैं.

Trending news