Andre Russell: T20 वर्ल्ड कप से पहले बोर्ड की बड़ी चाल, इस घातक प्लयेर की 2 साल बाद टीम में कराई वापसी
Advertisement
trendingNow12003258

Andre Russell: T20 वर्ल्ड कप से पहले बोर्ड की बड़ी चाल, इस घातक प्लयेर की 2 साल बाद टीम में कराई वापसी

WI vs ENG: इंग्लैंड टीम वेस्टइंडीज दौरे पर है. दोनों टीम के बीच तीसरे मैच के साथ ODI सीरीज खत्म हुई. वेस्टइंडीज ने 25 साल बाद अपनी सरजमीं पर इंग्लैंड के खिलाफ कोई वनडे सीरीज जीती है. विंडीज टीम ने इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया. T20 वर्ल्ड को ध्यान में रखते हुए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने 2 साल बाद एक प्लेयर की टीम में वापसी करा दी है.

Andre Russell: T20 वर्ल्ड कप से पहले बोर्ड की बड़ी चाल, इस घातक प्लयेर की 2 साल बाद टीम में कराई वापसी

Andre Russell in T20 Squad: वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को  सीरीज के तीसरे और आखिरी ODI मैच में 4 विकेट से जीत दर्ज की. इसके साथ ही विंडीज टीम 2-1 से सीरीज भी अपने नाम करने में कामयाब रही. अब बारी है टी20 सीरीज की. इसके लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. इस स्क्वॉड में टी20 क्रिकेट के एक घातक ऑलराउंडर को शामिल किया गया है. T20 वर्ल्ड को ध्यान में रखते हुए 2 साल बाद इस क्रिकेटर की टीम में वापसी हुई है. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है. इसका पहला मैच 12 दिसंबर को होगा.

इस प्लेयर की 2 साल बाद वापसी

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. इस स्क्वॉड में स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल का भी नाम है. दुनिया भर की टी20 लीग में धमाल मचाने वाल यह ऑलराउंडर 2 साल से अपनी नेशनल टीम से बाहर था. रसेल ने वेस्टइंडीज के लिए आखिरी टी20 मैच 2021 में खेला था. अब दो साल बाद उनकी टीम में वापसी हुई है. इस टीम का कप्तान रोवमैन पॉवेल को बनाया गया है. वहीं, शाई होप टीम की उपकप्तानी करते नजर आएंगे.

रसेल के ऐसे हैं टी20 फॉर्मेट में आंकड़े

बता दें कि आंद्रे रसेल दुनिया के खूंखार ऑलराउंडर में से एक हैं. खासकर टी20 मैचों में वह अकेले दम पर पासा पलटने का माद्दा रखते हैं. रसेल ने वेस्टइंडीज के लिए अब तक 67 टी20 मैच खेले हैं. इन मैचों में उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए 741 रन बनाए हैं. वहीं, गेंदबाजी करते हुए 39 विकेट भी चटकाए हैं. आईपीएल की बात की जाए तो उन्होंने 112 मैचों में 2262 रन बनाए हैं और 96 विकेट भी झटके हैं. वह आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स स्क्वॉड का हिस्सा हैं.

टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज का स्क्वॉड  

रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शाई होप (उप-कप्तान), रोस्टन चेज, मैथ्यू फोर्डे, सिमरन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल , शेरफेन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड.

वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड T20I सीरीज शेड्यूल

पहला टी20I: 12 दिसंबर, केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस
दूसरा टी20I: 14 दिसंबर, नेशनल स्टेडियम, ग्रेनाडा
तीसरा टी20I: 16 दिसंबर, नेशनल स्टेडियम, ग्रेनेडा
चौथा टी20I: 19 दिसंबर, ब्रायन लारा अकेडमी, त्रिनिदाद
पांचवां टी20I: 21 दिसंबर, ब्रायन लारा अकेडमी, त्रिनिदाद

Trending news