Annabel Sutherland: 22 साल की ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर ने टेस्ट में रचा इतिहास, ठोक दी सबसे तेज डबल सेंचुरी
Advertisement
trendingNow12114038

Annabel Sutherland: 22 साल की ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर ने टेस्ट में रचा इतिहास, ठोक दी सबसे तेज डबल सेंचुरी

AUS W vs SA W: ऑस्ट्रेलिया की महिला ऑलराउंडर एनाबेल सदरलैंड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे इकलौते टेस्ट में इतिहास रच  दिया. वह महिला क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा टेस्ट शतक लगाने वाली बल्लेबाज बन गई हैं. 

Annabel Sutherland: 22 साल की ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर ने टेस्ट में रचा इतिहास, ठोक दी सबसे तेज डबल सेंचुरी

Australia vs South Africa Women's Test: ऑस्ट्रेलिया की एनाबेल सदरलैंड ने महिला टेस्ट के इतिहास में सबसे तेज दोहरा शतक जड़ दिया है. उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच के दूसरे दिन 248 गेंदों का सामना करते हुए यह उपलब्धि हासिल की. इससे पहले सबसे तेज दोहरे शतक का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया की ही केरेन रोल्टन के नाम था, जिन्होंने 2001 में लीड्स में इंग्लैंड के खिलाफ 306 गेंद में दोहरा शतक पूरा किया था. 22 साल की एनाबेल 256 गेंद में 210 रन बनाकर आउट हुईं. उनके दोहरे शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी 9 विकेट पर 575 रन बनाकर घोषित की, जो महिला टेस्ट क्रिकेट में किसी टीम का सबसे बड़ा स्कोर है.

76 रन पर ढेर हुई थी साउथ अफ्रीका

पहली पारी में साउथ अफ्रीका की टीम सिर्फ 76 रन पर ढेर हो गई थी और दूसरी पारी में भी उसने दिन का खेल खत्म होने तक 67 रन पर तीन विकेट गंवा दिए हैं. साउथ अफ्रीका अब भी पहली पारी के आधार पर 432 रन से पिछड़ रहा है. हालांकि, एनाबेल, एलिस पैरी के 2017 में बनाए गए सबसे बड़े इंडिविजुअल स्कोर से आगे निकलने में 4 रन से पीछे रह गईं. पैरी ने नाबाद 213 रन बनाए थे. 

27 चौके और 2 छक्के जड़े 

छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरी एनाबेल ने शुरुआती 35 गेंद में सिर्फ 7 रन बनाए, लेकिन लय में आने के बाद साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों को निशाना बनाते हुए 27 चौके और दो छक्के मारे. महिला टेस्ट क्रिकेट में एनाबेल से बड़ी व्यक्तिगत पारियां पाकिस्तान की किरण बलूच (242), भारत की मिताली राज (214) और एलिस ने ही खेली हैं. 

दूसरी सबसे युवा बल्लेबाज बनीं 

एनाबेल दोहरा शतक जड़ने वाली ऑस्ट्रेलिया की सबसे युवा खिलाड़ी और दुनिया की दूसरी सबसे युवा बल्लेबाजी बनीं. वह दोहरा शतक जड़ने वाली दुनिया की नौवीं बल्लेबाज हैं. एनाबेल ने 149 गेंद में शतक जड़ा था और किसी महिला बल्लेबाज के सबसे तेज शतक के अपने ही रिकॉर्ड की बराबरी करने से एक गेंद से चूक गईं.

Trending news