राजकोट में कुलदीप और सूरत में अर्जुन तेंदुलकर ने 5 विकेट लेकर मचाया हंगामा
Advertisement

राजकोट में कुलदीप और सूरत में अर्जुन तेंदुलकर ने 5 विकेट लेकर मचाया हंगामा

एक बार फिर मुंबई की तरफ से खेलते हुए अर्जुन तेंदुलकर ने 8.2 ओवर में 30 रन देकर 5 विकेट झटके. परिणामस्वरूप मुंबई ने गुजरात को 9 विकेट से हरा दिया.

अर्जुन तेंदुलकर ने लिए 5 विकेट (PIC : PTI)

नई दिल्ली: महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर एक बार फिर सुर्खियों में छाए हुए हैं. अर्जुन इन दिनों वीनू माकंड अंडर-19 ट्रॉफी में मुंबई की तरफ से खेल रहे हैं. इस ट्रॉफी में गुजरात के खिलाफ खेलते हुए अर्जुन तेंदुलकर ने 5 विकेट हासिल किए. अर्जुन के 5 विकेट की बदौलत गुजरात की बल्लेबाजी धराशायी हो गई. सूरत के मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में अर्जुन की घातक गेंदबाजी की वजह से गुजरात की टीम केवल 142 रनों पर ही ढेर हो गई. 

  1. अर्जुन टीम इंडिया को नेट प्रैक्टिस करते भी दिखे थे
  2. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं अर्जुन तेंदुलकर
  3. अर्जुन तेंदुलकर महिला टीम को भी करवा चुके हैं प्रैक्टिस

अर्जुन तेंदुलकर ने दत्तेश शाह (0), प्रियेश (1), एलएम कोचर (8) जयमीत पटेल (26) और ध्रुवांग पटेल (6) के विकेट लिए. क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर ने बेटे अर्जुन ने बेशक क्रिकेट करियर का आगाज धीमे-धीमे किया, लेकिन वह अपना नाम बनाने में सफल हो रहे हैं. बता दें कि शनिवार को ही टीम इंडिया के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने राजकोट में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए मैच में 5 विकेट लेकर कई रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिए हैं. कुलदीप यादव ने एक कैलेंडर वर्ष में इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट के एक मैच में पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं. यह खास कारनामा करने वाले वह दुनिया के पहले गेंदबाज हैं.

अर्जुन तेंदुलकर के बारे में ऐसी बातें, जो आप जानना चाहते हैं

एक बार फिर मुंबई की तरफ से खेलते हुए अर्जुन ने 8.2 ओवर में 30 रन देकर 5 विकेट झटके. परिणामस्वरूप मुंबई ने गुजरात को 9 विकेट से हरा दिया. गुजरात ने मुंबई को 143 रनों का लक्ष्य दिया. मुंबई के ओपनर सुवेन पार्कर नाबाद 67 और दिव्यांच 45 ने पहली विकेट के लिए 108 रनों की साझेदारी की. मुंबई को अगला ग्रुप मैच बंगाल से खेलना है. इसके बाद उनका मुकाबला मध्य प्रदेश से मंगलवार को होगा.

गुजरात की सीनियर टीम के कोच विजय पटेल ने कहा, 'अर्जुन ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की। वह शानदार खिलाड़ी हैं.' 

fallback

हालांकि, श्रीलंका में अंडर-19 में भी अर्जुन का प्रदर्शन बहुत शानदार नहीं था. श्रीलंका में खेले गए पहले मैच में अर्जुन ने दोनों पारियों में 65 रन देकर 2 विकेट लिए थे. इस मैच में अर्जुन बल्लेबाजी में बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए थे. वहीं, दूसरे मैच में अर्जुन ने दो पारियों में 72 रन देकर एक विकेट लिया था. इस मैच में अर्जुन ने 14 रनों की पारी भी खेली थी. उन्होंने 18 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 14 रन बनाए और आउट हो गए.

बता दें कि कई मौकों पर अर्जुन तेंदुलकर टीम इंडिया को भी गेंदबाजी की नेट प्रैक्टिस करवाते हुए नजर आ चुके हैं. हाल ही में टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे पर भी अर्जुन ने टीम इंडिया को नेट प्रैक्टिस करवाई थी. इससे पहले अक्टूबर 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले मुंबई के वानखेड़े मैदान पर अर्जुन ने टीम इंडिया को अभ्यास कराया था. पिछले साल आईसीसी महिला वर्ल्ड कप के दौरान भी अर्जुन भारतीय महिला क्रिकेट टीम को नेट प्रैक्टिस करवाते हुए नजर आए थे.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

@arjuntendulkar Arjun Tendulkar can't get any better batsman to bowl! #viratkohli #arjuntendulkar #sachintendulkar #godofcricket #practicetime #legend #follow #comment #Cricketmic

A post shared by Cricket_mic (@cricketmic05) on

अंडर कूच बिहार ट्रॉफी में किया था बेहतरीन प्रदर्शन
बता दें कि अंडर 19 कूच बिहार ट्रॉफी इंटर स्टेट क्रिकेट टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी करते हुए मुंबई टीम के लिए रेलवे के खिलाफ खेलते हुए पांच विकेट झटके थे. अर्जुन ने 11 ओवर में 44 रन देकर पांच विकेट लिए जिसकी बदौलत मुंबई ने रेलवे को एक पारी ओर 103 रनों से हराने में कामयाबी हासिल हुई. असम के खिलाफ भी अर्जुन अपनी टीम को जीत दिला चुके हैं, जिसके चलते वह असम को एक पारी और 154 रनों से पराजित कर पाए. अर्जुन ने दूसरी पारी में 15 ओवरों में 44 रन देकर 4 विकेट लिए थे. उससे एक महीने पहले अर्जुन ने मध्य प्रदेश के खिलाफ इसी टूर्नामेंट में 5 विकेट लिए थे.

Trending news