एशेज सीरीज के लिए England टीम का ऐलान, ये बड़े खिलाड़ी हुए टीम से बाहर
X

एशेज सीरीज के लिए England टीम का ऐलान, ये बड़े खिलाड़ी हुए टीम से बाहर

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने दिसंबर में शुरू होने जा रही एशेज सीरीज के लिए 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम में 10 खिलाड़ी ऐसे होंगे जो पहली बार इंग्लैंड की तरफ से एशेज सीरीज में खेलने जाएंगे. 

एशेज सीरीज के लिए England टीम का ऐलान, ये बड़े खिलाड़ी हुए टीम से बाहर

नई दिल्ली: दिसंबर में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज की शुरुआत होगी. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड की 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. जो रुट को टीम का कप्तान बनाया गया है जबकि जोस बटलर टीम में उपकप्तान का रोल निभाएंगे. एशेज सीरीज में 8 दिसंबर को ब्रिस्बेन क्रिकेट ग्राउंड में पहला मुकाबला खेला जाएगा.

ये बड़े खिलाड़ी चोट के चलते टीम से बाहर 

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स इंडेक्स फिंगर की चोट के चलते टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं. हालांकि, स्टोक्स ने खुद ही अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक लेने का ऐलान किया था. जोफ्रा आर्चर भी एल्बो में चोट के कारण टीम में नहीं हैं. इसके अलावा आईपीएल में बैक इंजरी का शिकार हुए सैम करन को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है.

चोटिल ब्रॉड टीम में शामिल 

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चोटिल होने वाले स्टुअर्ट ब्रॉड को टीम में शामिल किया गया है. ब्रॉड भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में घायल हो गए थे लेकिन अब वह पूरी तरफ से ठीक हैं और अगले हफ्ते से प्रैक्टिस भी शुरू कर देंगे. ब्रॉड अपने करियर में चौथी बार एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का हिस्सा होंगे. 

कुछ इस तरह है इंग्लैंड की चयनित टीम 

इंग्लैंड टीम (एशेज सीरीज) : जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, डोम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर(उपकप्तान), जैक क्रॉली, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच, डेविड मलान, क्रेग ओवरटन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, क्रिस वोक्स , मार्क वुड.  

हमने सही टीम का चयन किया - इंग्लैंड कोच 

इंग्लैंड के कोच क्रिस सिलवरवुड ने टीम के चयन पर कहा कि चयनित टीम से मैं पूरी तरह से खुश हूं और हमारे सभी खिलाड़ी एशेज खेलने के लिए तैयार हैं. उन्होंने आगे कहा कि हालांकि, अधिकतर खिलाड़ी पहली बार एशेज सीरीज खेलने जा रहे हैं. टीम का चयन सभी को ध्यान में रखते हुए हुआ है.

Trending news