Asia Cup 2018: पाकिस्तानी दिग्गज आमिर सुहैल ने कहा, अलग नजर आएगी पाकिस्तान टीम
Advertisement

Asia Cup 2018: पाकिस्तानी दिग्गज आमिर सुहैल ने कहा, अलग नजर आएगी पाकिस्तान टीम

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज आमिर सुहैल का मानना है कि चैम्पियंस ट्रॉफी खिताब ने  पाकिस्तान टीम की छवि बदली है.

आमिर सुहैल को उम्मीद है कि पाकिस्तान एशिया कप बढ़िया प्रदर्शन करेगा. (फाइल फोटो)

कराची: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी आमिर सोहेल ने एशिया कप में हिस्सा ले रही सरफराज अहमद के नेतृत्व वाली पाकिस्तान टीम की प्रशंसा करते हुए कहा कि पिछले साल चैम्पियंस ट्रॉफी के खिताब ने इस टीम की छवि बदल दी है. पाकिस्तान 15 सितम्बर से संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले एशिया कप टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहा है. इस टूर्नामेंट को प्रसारित करने वाले स्टार स्पोर्ट्स के साथ आमिर एक विशेषज्ञ के रूप में काम करेंगे. आमिर ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस टूर्नामेंट में अलग नजर आएगी, क्योंकि पिछले साल चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब जीतने के बाद टीम का आत्मविश्वास मजबूत हुआ है. 

  1. पाकिस्तान ने चैम्पियन्स ट्रॉफी जीती थी 
  2. भारत को हराया था फाइनल में 
  3. एशिया कप में भी जीत का दावेदार हैं पाकिस्तान

आमिर ने कहा, "मुझे लगता है कि चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब जीतने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम की छवि बदल गई है. इससे खिलाड़ियों को काफी आत्मविश्वास मिला है. वह अपने हिस्से के खेल के प्रति आश्वस्त हो गए हैं." पाकिस्तान के लिए एक खिलाड़ी के रूप में 156 वनडे मैच खेलने वाले आमिर ने कहा, "पाकिस्तान की टीम अपने कप्तानों, कोचों और स्टॉफ को अच्छी प्रतिक्रिया दे रही है. खिलाड़ी सकारात्मक क्रिकेट खेल रहे हैं और आपको काफी अंतर देखने को मिलेगा."

इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के अलावा, श्रीलंका, बांग्लादेश, भारत, हांगकांग और अफगानिस्तान की टीमें हिस्सा लेंगी.  जिसमें पाकिस्तान भारत और हांगकांग के साथ एक ग्रुप में हैं. 

एशिया कप में भारत-पाकिस्तान मैच भी अन्य मैचों की तरह 
इससे पहले  पाकिस्तान के अनुभवी हरफनमौला खिलाड़ी शोएब मलिक ने आगामी एशिया कप में होने वाले भारत-पाकिस्तान के मैच को लेकर बन रहे माहौल को ज्यादा तवज्जो नहीं देते हुए कहा कि उनके लिए यह मैच भी अन्य मैचों की तरह ही होगा. एशिया कप में भारत और पाकिस्तान 19 सितम्बर को दुबई में आमने-सामने होंगे. दोनों टीमें लगभग एक साल बाद एक-दूसरे के खिलाफ मुकाबले में उतरेगी.

मलिक ने कहा, "मुझे लगता है कि भारत के खिलाफ होने वाला मैच भी अन्य मैचों की तरह ही है. इसे ज्यादा महत्व नहीं देना चाहिए क्योंकि इससे अनावश्यक दबाव बढ़ता है." 36 साल के मलिक ने भारत के खिलाफ 39 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 1661 रन बनाए हैं. उन्होंने अपने कुल नौ वनडे शतक में से चार शतक भारत के खिलाफ लगाए हैं. इनमें से दो एशिया कप में ही लगाए गए हैं. हालांकि, उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि ऐसे मैच खिलाड़ियों को अपनी छाप छोड़ने का मौका देते हैं.

मलिक ने कहा, "शायद यह एकमात्र ऐसा क्रिकेट मैच है जिसे न केवल भारत-पाकिस्तान के लोग देखते हैं बल्कि पूरा क्रिकेट जगत देखता है. यही वजह है कि यह सभी मैच खिलाड़ियों को हीरो बनने का मौका देते हैं."

Trending news