Asia Cup 2018: श्रीलंका को लगा झटका, दिनेश चंडिमल हुए टूर्नामेंट से बाहर
Advertisement

Asia Cup 2018: श्रीलंका को लगा झटका, दिनेश चंडिमल हुए टूर्नामेंट से बाहर

श्रीलंका टीम के कप्तान दिनेश चांडीमल चोटिल होकर एशिया कप के लिए श्रीलंका टीम से बाहर हो गए हैं. 

दिनेश चंडीमल छह मैचों के प्रतिबंध के चलते श्रीलंका टीम से बाहर थे. (फोटो: Twitter)

कोलंबो:  श्रीलंका क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान दिनेश चांडीमल ने चोट के कारण एशिया कप की टीम से सोमवार को अपना नाम वापस ले लिया जिनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला को टीम में शामिल किया गया है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा कि 28 साल के चांडीमल की अंगुली घरेलू टी20 श्रृंखला में चोटिल हो गयी थी जिसे ठीक होने के लिए अभी और समय चाहिए.

  1. छह मैचों के प्रतिबंध के बाद वापसी हुई थी चांडीमल की
  2. चांडीमल की उंगली में चोट ठीक नहीं हुई है अभी
  3. टीम में एक साल बाद लसिथ मलिंगा की भी वापसी हुई है

बोर्ड ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात में शनिवार से शुरू हो रहे छह देशों की एशिया कप टूर्नामेंट में चांडीमल की जगह डिकवेला को टीम में शामिल किया गया. जब श्रीलंका की टीम की घोषणा हुई थी, तब छह मैचों के लिए प्रतिबंध के बाद चांडीमल की टीम में वापसी हुई थी. 

मलिंगा की वापसी की हुई थी चर्चा
इससे पहले जब श्रीलंका की टीम घोषित की गई थी तब सबसे ज्यादा चर्चा इस बात की हुई थी कि श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की एक साल बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी हुई. उन्हें एशिया कप के लिए 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था. 35 साल के मलिंगा ने अपना पिछला वनडे मैच में सितंबर 2017 में भारत के खिलाफ खेला था. वे कभी घुटने की चोट से तो कभी फिटनेस के कारण एक साल से राष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे थे. मलिंगा की गैरमौजूदगी में श्रीलंका ने पिछले 12 सीरीज में से केवल दो जीते हैं. 

मलिंगा के अलावा दानुष्का गुणाथिलाका भी छह मैचों के प्रतिबंध के बाद एशिया कप से राष्ट्रीय टीम में वापसी करेंगे. इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा रहे निरोशन डिकवेला, लाहिरू कुमारा, प्रबोथ जयसूर्या और शेहान जयसूर्या टीम में जगह बनाने में विफल रहे थे. एशिया कप में श्रीलंका को अपना पहला मैच 15 सितंबर को दुबई में बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है. 

टीम: 
एंजेलो मैथ्‍यूज (कप्‍तान), कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, उपुल थरंगा, निरोशन डिकवेला, धनुष्‍का गुणाथिलका, थिसारा परेरा, दासुन शनाका, धनंजय डि सिल्‍वा, अकिला धनंजय, दिलरुवान परेरा, अमिला अपोंसो, कासुन रजिता, सुरंगा लकमल, दुष्‍मांथा चमीरा और लसिथ मलिंगा.

Trending news