Asia Cup: 3 साल से शतक के लिए आलोचना झेल रहे कोहली का बड़ा खुलासा, कहा- उम्मीद नहीं थी कि...
Advertisement
trendingNow11343162

Asia Cup: 3 साल से शतक के लिए आलोचना झेल रहे कोहली का बड़ा खुलासा, कहा- उम्मीद नहीं थी कि...

Ind vs Afg: टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने आखिरकार अपना 71वां इंटरनेशनल शतक ठोक दिया है. इस खास पल के बाद विराट कोहली ने पूरी दुनिया के सामने एक बड़ा बयान दिया. 

फोटो (Twitter)

Virat Kohli Century: करीब 3 साल से क्रिकेट फैंस को जिस चीज का सबसे ज्यादा इंतजार था वो था विराट कोहली का 71वां शतक. विराट ने आखिरकार वो कारनामा एशिया कप के सुपर 4 मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ कर ही दिखाया. इस शतक के बाद विराट कोहली ने एक बड़ा बयान भी दिया. 

विराट ने कही ये बात

करीब तीन साल बाद शतक जमाने वाले विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप के औपचारिकता के मैच में 122 रन बनाने के बाद कहा कि इस फॉर्मेट में उन्हें इसकी उम्मीद नहीं थी. कोहली ने 989 दिन बाद शतक जमाया. वह 71वां अंतरराष्ट्रीय शतक बनाने के साथ ही अब रिकी पोंटिंग के बराबर आ गए और उनसे आगे सिर्फ सचिन तेंदुलकर (100 शतक) हैं.

बहुत कुछ सीखा- कोहली

कोहली ने पारी के ब्रेक में कहा, ‘पिछले ढाई साल ने मुझे बहुत कुछ सिखाया. मैं एक महीने बाद 34 साल का हो जाऊंगा. अब गुस्से से जश्न मनाना अतीत की बात हो गई है.’ उन्होंने कहा, ‘मैं वास्तव में स्तब्ध था. इस फॉर्मेट में शतक के बारे में नहीं सोचा था. कई चीजों का परिणाम है यह. टीम ने काफी मदद की.’

पत्नी को दिया पारी का श्रेय

कोहली ने खराब दौर में चट्टान की तरह उनके साथ खड़े होने के लिये पत्नी अनुष्का शर्मा को श्रेय दिया. उन्होंने कहा, ‘मुझे पता है कि बाहर बहुत कुछ चल रहा था. मैने अपनी अंगूठी को चूमा. आप मुझे यहां खड़ा देख रहे हैं क्योंकि मेरे साथ एक व्यक्ति है और वह अनुष्का है. यह शतक उसके और हमारी बेटी वामिका के लिए है.’ उन्होंने कहा, ‘इस ब्रेक ने मुझे अपने खेल का फिर मजा लेने का मौका दिया.’

Trending news