AUS vs SA: एगर की हैट्रिक से ऑस्ट्रेलिया की रिकॉर्ड जीत, दक्षिण अफ्रीका की सबसे बड़ी हार
Advertisement

AUS vs SA: एगर की हैट्रिक से ऑस्ट्रेलिया की रिकॉर्ड जीत, दक्षिण अफ्रीका की सबसे बड़ी हार

Australia vs South Africa: ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 107 रन से करारी शिकस्त दी. स्पिनर एश्टन एगर ने मैच में 5 विकेट झटके. 

ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. (फाइल फोटो)

जोहानिसबर्ग: मेजबान दक्षिण अफ्रीका को शुक्रवार को अपने टी20 क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी हार झेलनी पड़ी. ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने उसे 107 रन से करारी शिकस्त दी. दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया (Australia vs South Africa) के बीच वांडरर्स स्टेडियम में खेला गया यह मैच कई रिकॉर्ड लेकर आया. मैच के हीरो रहे एश्टन एगर (Ashton Agar) ने छह विकेट झटके, जिसमें हैट्रिक भी शामिल है. वे टी20 क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले सिर्फ दूसरे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हैं. इसी तरह दक्षिण अफ्रीका इस मैच में महज 89 रन  पर सिमट गया. यह टी20 इंटरनेशनल मैच में उसका न्यूनतम स्कोर भी है. 

ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को पहले बैटिंग करते हुए छह विकेट पर 196 रन बनाए. उसकी ओर से स्टीव स्मिथ ने 45 और एरॉन फिंच ने 42 रन की पारियां खेलकर अपनी टीम को मजबूत स्कोर बनाने में मदद की. एलेक्स कैरी ने 27, एश्टन एगर ने 20, मिचेल मार्श ने 19 और मैथ्यू वेड ने 18 रन बनाए. डेविड वॉर्नर सिर्फ चार रन बनाकर आउट हुए. दक्षिण अफ्रीका की ओर से डेल स्टेन और तबरेज शम्सी ने दो-दो विकेट झटके. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट में भारत पर मजबूत बढ़त बनाई, विलियम्सन शतक की ओर

मुश्किल लक्ष्य का पीछा करने उतरे मेजबान दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही. उसने अपने टॉप-4 विकेट महज 40 रन के स्कोर बनने तक गंवा दिए. टीम का मध्यक्रम और निचलाक्रम भी ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण के आगे ढेर हो गया. नतीजा यह रहा कि पूरी अफ्रीकी टीम 14.3 ओवर में महज 89 रन बनाकर आउट हो गई. अफ्रीकी टीम की ओर से फाफ डू प्लेसिस (24), कैगिसो रबाडा (22) और वान बिजोन (16) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका. 

यह भी देखें: IND vs NZ: ऋषभ पंत के रन आउट होने पर अजिंक्य रहाणे पर भड़के फैंस, देखें VIDEO

ऑस्ट्रेलिया ने इस जीत के साथ ही तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली. ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो स्पिनर एश्टन एगर रहे. उन्होंने चार ओवर के अपने स्पेल में 24 रन देकर पांच विकेट झटके. एगर ने हैट्रिक भी अपने नाम की. उन्होंने आठवें ओवर  में फाफ डू प्लेसिस, एंडिले फेहलुकवायो और डेल स्टेन को लगातार गेंदों में आउट किया. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: ईशांत शर्मा ने कैलिस को पीछे छोड़ा, अब अंडरवुड और जहीर खान निशाने पर

एश्टन एगर टी20 इंटरनेशनल मैच में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के 13वें और ऑस्ट्रेलिया के महज दूसरे खिलाड़ी हैं. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों में उनसे पहले सिर्फ ब्रेट ली ही यह उपलब्धि हासिल कर सके थे. ब्रेट ली टी20 इंटरनेशनल मैच में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी भी हैं. 

यह भी देखें: बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने टीम इंडिया से की बदतमीजी!
 

Trending news