AUS vs NZ: आरोन फिंच की जीत से 'वनडे' विदाई, ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को किया चारों खाने चित
Advertisement

AUS vs NZ: आरोन फिंच की जीत से 'वनडे' विदाई, ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को किया चारों खाने चित

Australia vs New Zealand 3rd ODI : ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का तीसरा वनडे रविवार को 25 रन से जीत लिया. इसी के साथ मेजबान टीम ने तीन मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम की. कप्तान आरोन फिंच की इस फॉर्मेट से जीत से विदाई हुई. उन्होंने इस मैच के बाद पहले ही वनडे फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था.

Aaron Finch Australia Team (Twitter)

Aaron Finch Last ODI: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आरोन फिंच को जीत के साथ वनडे फॉर्मेट से विदा किया. फिंच की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को सीरीज के तीसरे वनडे (AUS vs NZ 3rd ODI) में रविवार को 25 रन से मात दी. इसी के साथ मेजबान टीम ने तीन मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली. स्टीव स्मिथ को मैन ऑफ द मैच चुना गया जिन्होंने शानदार शतक जड़ा.

फिंच का आखिरी वनडे

आरोन फिंच अपने आखिरी वनडे मैच में केवल पांच रन बना पाए. हालांकि स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने शतक जड़ा और ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले में पांच विकेट पर 267 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. बाद में कीवी टीम 49.5 ओवर में 242 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. फिंच ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि यह मुकाबला उनके वनडे करियर का आखिरी मैच होगा. उन्हें पेसर टिम साउदी ने बोल्ड किया. फिंच ने अपने करियर में 146 वनडे मैच खेले और कुल 5406 रन बनाए. उन्होंने इस फॉर्मेट में कुल 17 शतक और 30 अर्धशतक जड़े. 

स्मिथ बने प्लेयर ऑफ द मैच 

पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने अपने करियर का 12वां वनडे शतक जमाया. उन्होंने 131 गेंदों पर नाबाद 105 रन बनाए जिसमें 11 चौके और एक छक्का शामिल रहा. स्मिथ ने मार्नस लाबुशेन (52) के साथ तीसरे विकेट के लिए 118 रन की साझेदारी की. उन्होंने एलेक्स कैरी (नाबाद 42) के साथ भी 69 रन की पार्टनरशिप की. स्मिथ को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

न्यूजीलैंड को स्टार्क ने दिए तीन झटके

पेसर मिशेल स्टार्क ने न्यूजीलैंड को तीन झटके दिए. उन्होंने 60 रन लुटाए. उनके अलावा कैमरन ग्रीन और सीन एबॉट को 2-2 विकेट मिले. जोश हेजलवुड और एडम जम्पा को भी 1-1 विकेट मिला.न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन ग्लेन फिलिप्स (47) ने बनाए. उनके अलावा जेम्स नीशम ने 36, ओपनर फिन एलन ने 35 और मिशेल सैंटनर ने 30 रन का योगदान दिया.

टॉस नहीं लेकिन मैच जीते फिंच

आरोन फिंच अपने आखिरी वनडे में टॉस नहीं जीत पाए लेकिन उनके खिलाड़ियों ने मैच जरूर जिताया. उनकी खराब फॉर्म भी जारी रही जिसके कारण उन्होंने इस मैच से पहले ही संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी. न्यूजीलैंड के पेसर टिम साउदी ने 57 रन देकर एक विकेट लिया. वहीं, स्टार ट्रेंट बोल्ट ने 25 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए. ऑस्ट्रेलिया का स्कोर एक समय दो विकेट पर 16 रन था. स्मिथ और लाबुशेन ने यहां से बखूबी जिम्मेदारी संभाली और शतकीय साझेदारी निभाई. स्मिथ को मिशेल सैंटनर ने बोल्ड किया. ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने आठ गेंदों पर 14 और ग्रीन ने 12 गेंदों पर नाबाद 25 रन का योगदान दिया. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news