भारत दौरे पर नहीं आएंगे लैंगर, विराट की टीम का कोच रह चुका है नया ऑस्ट्रेलियाई कोच
Advertisement

भारत दौरे पर नहीं आएंगे लैंगर, विराट की टीम का कोच रह चुका है नया ऑस्ट्रेलियाई कोच

Cricket Australia: ऑस्ट्रेलिया टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर भारत दौरे पर नहीं जाएंगे, इस दौरान वे ब्रेक पर रहेंगे. 

जस्टिन लैंगर की कोचिंग में ऑस्ट्रेलिया टीम सफलता के झंडे गाड़ रही है. (फाइल फोटो)

सिडनी: टीम इंडिया इस समय श्रीलंका के खिलाफ (India vs Sri Lanka) टी20 सीरीज खेल रही है. इसके सात दिन बाद उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) वनडे सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम को अपने कोच की सेवाएं नहीं मिलेंगी. इसकी वजह यह है कि टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) भारत दौरे पर नहीं जाएंगे.

कौन होगा फिर टीम का कोच
वह इस दौरान ब्रेक लेंगे. ऑस्ट्रेलिया इसी महीने भारतीय दौर पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. लेंगर की अनुपस्थिति में एंड्रयू मैक्डोनल्ड टीम की जिम्मेदारी संभालेंगे. यह पहली बार होगा जब मैक्डोनल्ड राष्ट्रीय पुरुष टीम की जिम्मेदारी लेंगे. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने लैंगर के हवाले से लिखा है, "वह शानदार कोच हैं, उनका समर्थन देने के लिए हमारे पास कुछ और अच्छे कोच भी हैं."

यह भी पढ़ें: IND vs SL: इंदौर में दूसरा टी20 है दोनों टीम का, पिछली बार यह रहा था नतीजा

कौन हैं ये एंड्रयू मैक्डोनल्ड
एंड्रयू मैक्डोनल्ड ने ऑस्ट्रेलिया के लिए साल 2009 में केवल 4 टेस्ट मैच खेले हैं. इसके अलावा वे 100 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 11 शतक भी लगाए हैं. इसके अलावा ने 100 लिस्ट ए मैच भी खेल चुके हैं. मैक्डोनल्ड को भारतीय हालातों का खासा अनुभव हैं. वे विराट की कप्तानी वाली रॉयल चैंलेंजर बेंगुलरू के बॉलिंग कोच रह चुके हैं  और इस बार राजस्थान रॉयल्स के कोच भी होंगे. 

लगातार टेस्ट मैच जीत रही है ऑस्ट्रेलिया
ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में न्यूजीलैंड को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से मात दी है. इससे पहले उसने अपने घर में ही पाकिस्तान को 2-0 से हराया था. इतना ही नहीं उसने लगातार पांच मैचो में मैच के चौथे दिन ही जीत दर्ज की है. 

यह है दोनों टीमों का कार्यक्रम
ऑस्ट्रेलिया का भारत दौर 14 जनवरी से शुरू होगा. पहला वनडे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं दूसरा वनडे 17 जनवरी और तीसरा वनडे 19 जनवरी को खेला जाएगा. इसके बाद मेहमान टीम बांग्लादेश का दौरा करेगी तो टीम इंडिया न्यूजीलैंड दौरे के लिए रवाना हो जाएगी. 
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news