ऑस्ट्रेलिया के खूंखार बल्लेबाज ने जमकर की अश्विन की तारीफ, घोषित किया स्पिन का महान गेंदबाज
Advertisement
trendingNow12430984

ऑस्ट्रेलिया के खूंखार बल्लेबाज ने जमकर की अश्विन की तारीफ, घोषित किया स्पिन का महान गेंदबाज

India vs Australia: भारत इस साल की सीरीज में हाल ही में बॉर्डर-गावस्कर प्रतियोगिताओं में अपने दबदबे के दम पर उतरेगा, जिसने पिछले चार मुकाबलों में जीत हासिल की है, जिसमें 2018-19 और 2020-21 में ऑस्ट्रेलियाई धरती पर दो ऐतिहासिक सीरीज जीत शामिल हैं. 

ऑस्ट्रेलिया के खूंखार बल्लेबाज ने जमकर की अश्विन की तारीफ, घोषित किया स्पिन का महान गेंदबाज

R Ashwin: हाईप्रोफाइल बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के ओपनिंग बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की उनकी सामरिक प्रतिभा और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी क्रम को लगातार चुनौती देने के लिए तारीफ की है. 22 नवंबर को पर्थ में शुरू होने वाले पहले टेस्ट से पहले ख्वाजा ने अश्विन के बेजोड़ टैलेंट को स्वीकार किया, उन्हें एक 'रणनीतिक' गेंदबाज कहा जो लगातार अपने विरोधियों को मात देने की कोशिश करता है. 

ऑस्ट्रेलिया के खूंखार बल्लेबाज ने जमकर की अश्विन की तारीफ

उस्मान ख्वाजा ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया, 'रवि एक बहुत अच्छा गेंदबाज है. वह बहुत रणनीतिक है; उसके पास हमेशा एक योजना होती है. वह इसे समझने और खेल में आगे रहने की कोशिश करता है, जिसका मैं सम्मान करता हूं. मैं उसके क्रिकेटिंग दिमाग का सम्मान करता हूं. उसके खिलाफ खेलना हमेशा अच्छा लगता है, और मैं चुनौती का इंतजार करता हूं.' ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अश्विन का रिकॉर्ड अपने आप में बहुत कुछ कहता है, उन्होंने 22 टेस्ट में 2.70 की शानदार इकोनॉमी के साथ 114 विकेट लिए हैं. 

घोषित किया स्पिन का महान गेंदबाज

रविचंद्रन अश्विन की सफलता सिर्फ उपमहाद्वीपीय परिस्थितियों तक सीमित नहीं है. अश्विन ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर 10 टेस्ट में 39 विकेट लिए हैं, जो अलग-अलग वातावरण में उनकी अनुकूलन क्षमता को साबित करता है. ख्वाजा और ऑस्ट्रेलियाई लाइनअप पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए तैयार हैं, अश्विन भारत के गेंदबाजी आक्रमण में एक केंद्रीय व्यक्ति बने हुए हैं, और एक महत्वपूर्ण बाधा है जिसे ऑस्ट्रेलिया को पार करना होगा. 

भारत का ऑस्ट्रेलिया पर दबदबा 

भारत इस साल की सीरीज में हाल ही में बॉर्डर-गावस्कर प्रतियोगिताओं में अपने दबदबे के दम पर उतरेगा, जिसने पिछले चार मुकाबलों में जीत हासिल की है, जिसमें 2018-19 और 2020-21 में ऑस्ट्रेलियाई धरती पर दो ऐतिहासिक सीरीज जीत शामिल हैं. जीत ने प्रतिद्वंद्विता में शक्ति संतुलन को बदल दिया है, जिसमें भारत अब ऑस्ट्रेलिया के पांच के मुकाबले 10 सीरीज जीत चुका है. ऑस्ट्रेलिया की आखिरी सीरीज जीत 2014-15 में हुई थी, जबकि भारतीय धरती पर उनकी आखिरी जीत 2004-05 में हुई थी. 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का शेड्यूल 

आगामी सीरीज, जो 22 नवंबर से 7 जनवरी, 2025 तक चलेगी, में प्रतिष्ठित ऑस्ट्रेलियाई स्थल शामिल होंगे. पर्थ में पहले टेस्ट के बाद, टीमें 6 से 10 दिसंबर तक दूसरे टेस्ट के लिए एडिलेड ओवल की यात्रा करेंगी, जो सीरीज का एकमात्र डे नाइट टेस्ट होगा. तीसरा टेस्ट 14 से 18 दिसंबर तक ब्रिस्बेन के गाबा में होगा, इसके बाद 26 से 30 दिसंबर तक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में बहुप्रतीक्षित बॉक्सिंग डे टेस्ट होगा. सीरीज का समापन 3 से 7 जनवरी तक सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में अंतिम टेस्ट के साथ होगा.

Trending news