बॉर्डर गावस्कर सीरीज के लिए कब होगा ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान? सामने आ गया बड़ा अपडेट
Advertisement
trendingNow12490564

बॉर्डर गावस्कर सीरीज के लिए कब होगा ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान? सामने आ गया बड़ा अपडेट

India vs Australia Test Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 22 नवंबर से पर्थ में शुरू होगी. दोनों देशों के बीच इस हाई प्रोफाइल टेस्ट सीरीज से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है.

बॉर्डर गावस्कर सीरीज के लिए कब होगा ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान? सामने आ गया बड़ा अपडेट

ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने बताया है कि आगामी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (BGT) सीरीज के लिए मेजबान टीम का सेलेक्शन 10 नवंबर को मेलबर्न में भारत ए के खिलाफ दूसरे ऑस्ट्रेलिया ए मैच के बाद किया जाएगा. यह सीरीज 22 नवंबर से पर्थ में शुरू होने जा रही है. भारत ए और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच होने वाली दो मैचों की चार दिवसीय सीरीज में कैमरन बैनक्रॉफ्ट, मार्कस हैरिस, मैथ्यू रेनशॉ और युवा खिलाड़ी सैम कोनस्टास जैसे खिलाड़ी होंगे. इन खिलाड़ियों में उस्मान ख्वाजा के साथ ओपनिंग पार्टनर चुना जाएगा, जो भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा होगा. ऐसे में प्रतिस्पर्धा तेज होगी.

कब होगा ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान?

एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने एबीसी टीवी के ऑफसाइडर्स शो पर कहा, 'हम जब भी टेस्ट टीम का चयन करते हैं, तो हम वर्तमान के लिए सबसे अच्छी टीम चुनते हैं. अगर इसमें युवा खिलाड़ी शामिल होते हैं, तो हम उस दिशा में बढ़ेंगे. हमारे पास शील्ड खेल है और कुछ ऑस्ट्रेलिया ए मैच हैं, इसलिए ओपनिंग स्लॉट के लिए प्रतियोगिता अभी भी खुली है. हम चयन पैनल पर निर्णय लेने के लिए जल्दी नहीं करते, और यह निर्णय दूसरे ऑस्ट्रेलिया ए मैच के अंत में किया जाएगा.'

सामने आ गया बड़ा अपडेट

एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने यह भी बताया कि अगर ओपनिंग के लिए कोई भी दावेदार चयन के लिए नहीं आता है, तो टीम एक मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज को ओपनर में बदलने में संकोच नहीं करेगी. इसके लिए उन्होंने साइमन कैटिच, शेन वॉटसन और मैथ्यू वेड के उदाहरण दिए, जिन्होंने अतीत में ऑस्ट्रेलिया के लिए मिडिल ऑर्डर से निकलकर ओपनिंग की कमान संभाली थी.

डेविड वॉर्नर की वापसी को किया खारिज

एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा, 'जब खिलाड़ियों के पास उनके खेलने की स्थिति का अनुभव हो, तो यह बढ़िया रहता है, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में हमने कई बार मिडिल ऑर्डर के खिलाड़ियों को भी ओपनिंग में सफलतापूर्वक भूमिका निभाते हुए देखा है. एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने डेविड वॉर्नर के रिटायरमेंट से वापस आने के सुझावों को खारिज करते हुए कहा, 'डेविड वॉर्नर रिटायर हो चुके हैं और उन्हें पिछले साल शानदार विदाई मिली थी. हमने डेविड वॉर्नर के वापस आने के बारे में कोई बातचीत नहीं की.'

Trending news