अब इस बल्लेबाज ने 6 छक्के जड़कर बनाया ये रिकॉर्ड
Advertisement

अब इस बल्लेबाज ने 6 छक्के जड़कर बनाया ये रिकॉर्ड

अब इस रिकॉर्ड को बनाने में एक और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का नाम जुड़ गया है.

शेन वॉटसन को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया है. फोटो : ट्विटर

नई दिल्ली : अभी कुछ दिन पहले ही टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने एक ओवर में 6 छक्के लगाने का कारनामा कर दिखाया था. लेकिन लगता है कि दुनिया के सभी बल्लेबाज छक्के मारने का रिकॉर्ड अपने नाम करने पर तुले हुए हैं. अब 6 जड़कर एक रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का नाम जुड़ गया है. इस ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज ने ये रिकॉर्ड बिग बैश लीग के दौरान बना दिया. ऑस्ट्रेलियाई टीम के ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने बिग बैश लीग के पहले ही मैच में ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

  1. टी-20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने में अव्वल हैं गेल
  2. ऑस्ट्रेलिया में वाटसन हैं इस फॉर्मेट में छक्के लगाने में दूसरे नंबर पर
  3. वॉटसन ने 46 बॉल में 77 रनों की पारी खेली

इस लीग में शेन वॉटसन सिडनी थंडर के लिए बतौर कप्तान खेल रहे हैं. इस लीग के पहले ही मैच में वॉटसन ने धुआंधार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई. इस मैच के बाद उन्होंने टी20 फॉर्मेट में 300 छक्के लगाने का कारनामा भी कर दिखाया. टी-20 मैचों में सबसे ज्यादा छक्के वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम है.

गेल टी-20 में 819 छक्के लगा चुके हैं. गेल के अलावा उन्हीं की टीम से खेलने वाले बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड 509 छक्के लगाकर दूसरे स्थान पर हैं. ब्रैंडन मैक्कलम छक्के लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं, उन्होंने अब तक कुल 420 छक्के लगाए हैं. वॉटसन ने इस पारी के दौरान 6 छक्के और 6 चौके लगाए. इस पारी की बदौलत थंडर ने सिडनी सिक्सर्स को 5 विकेट से हराकर टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ किया.

Trending news