भारत का यह बल्लेबाज तोड़ सकता है लारा का 400 रन का रिकॉर्ड: वॉर्नर

टेस्ट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा के नाम है. लारा ने 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ 400 रन की नाबाद पारी खेली थी

भारत का यह बल्लेबाज तोड़ सकता है लारा का 400 रन का रिकॉर्ड: वॉर्नर

एडिलेड: ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में तिहरा शतक लगाया. वे टेस्ट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाने के करीब थे, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पैन (Tim Paine) के एक निर्णय ने उनसे यह मौका छीन लिया. टिम पैन ने तब पारी घोषित कर दी जब डेविड वॉर्नर 335 रन पर नाबाद थे. वॉर्नर भले ही यह मौका चूक गए हों, लेकिन उनका मानना है कि टेस्ट इतिहास का सबसे बड़े स्कोर (400) का रिकॉर्ड टूट सकता है. उन्होंने कहा कि भारत के रोहित शर्मा (Rohit Sharma) यह रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. 

टेस्ट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा (Brian Lara) के नाम है. लारा ने 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ 400 रन की नाबाद पारी खेली थी. टेस्ट इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन (380) के नाम है. डेविड वॉर्नर टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़े स्कोर के मामले में 10वें नंबर पर हैं. 

यह भी पढ़ें: टिम पैन की ‘मेहरबानी’ से बच गया लारा का रिकॉर्ड, कप्तान ने ही छीना वॉर्नर से यह मौका, Troll हुए

डेविड वॉर्नर ने सबसे बड़े स्कोर से जुड़े सवाल पर कहा, ‘यह व्यक्ति पर निर्भर करता है. हमारे यहां सीमा रेखा काफी लंबी है और उसे पार करना कभी-कभी काफी मुश्किल होता है. जब थकान हावी होती है तो फिर हाथ चलाना मुश्किल हो जाता है.’ ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (Australia vs Pakistan) के बीच दूसरा टेस्ट एडिलेड में खेला जा रहा है. वॉर्नर ने मैच में 335 रन की बेमिसाल पारी खेली. 

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर ने कहा, ‘मैंने अंतिम क्षणों में उठाकर कुछ शॉट्स लगाने की कोशिश की क्योंकि मैं समझ रहा था कि अब सीमा रेखा को चौके से अब पार नहीं कर सकता. मैं समझता हूं कि एक दिन मेरी नजर में एक खिलाड़ी इस रिकॉर्ड को तोड़ सकता है और वह खिलाड़ी हैं, रोहित शर्मा.’

यह भी पढ़ें: Cricket: दिसंबर-जनवरी में 4 देशों से 16 मैच खेलेगी टीम इंडिया, देखें पूरा शेड्यूल

डेविड वॉर्नर ने पहले टेस्ट में 154 रन की पारी खेली थी. इसके बाद उन्होंने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में नाबाद 335 रन ठोक दिए. यह किसी आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का दूसरा सर्वोच्च स्कोर है. वॉर्नर ने अपनी 335 रन की पारी के दौरान डॉन ब्रैडमैन (334), मार्क टेलर (334) और माइकल क्लार्क (329) जैसे कई दिग्गजों के सर्वोच्च स्कोर को पार किया.