IPL 2022 Mega Auction में ये 2 इंडियन प्लेयर होंगे हर हाल में रिटेन! एक झटके में बदल देते हैं मैच
X

IPL 2022 Mega Auction में ये 2 इंडियन प्लेयर होंगे हर हाल में रिटेन! एक झटके में बदल देते हैं मैच

IPL 2022 Mega Auction से पहले दो भारतीय खिलाड़ियों की किस्मत खुल सकती है उन्हें इस साल बेहतरीन प्रदर्शन का फायदा मिलना तय माना जा रहा है. इन खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से गर्दा उठाया था. 

IPL 2022 Mega Auction में ये 2 इंडियन प्लेयर होंगे हर हाल में रिटेन! एक झटके में बदल देते हैं मैच

नई दिल्ली: IPL 2022 Mega Auction से पहले आमतौर ज्यादातर टीमें उन प्लेयर्स को रिटेन करती हैं जिन्होंने आईपीएल के साथ-साथ इंटरनेशनल लेवल पर धमाल मचाया हो, लेकिन इस बार कुछ ऐसे खिलाड़ी भी बाजी मार सकते हैं जिन्हें सिर्फ घरेलू मैचों का एक्सपीरिएंस है.

आईपीएल से जुड़ी दो नई टीमें 

आईपीएल 2022 में लोंगो को 2 नई टीमें खेलते हुए दिखाई देंगी. लखनऊ (Lucknow) और अहमदाबाद (Ahmedabad) खिलाड़ियों को लेकर बड़ी बोली लगा सकती हैं. IPL में 10 टीमें होने से रोमांच बहुत ही ज्यादा बढ़ जाएगा. इससे भारतीय खिलाड़ियों को बहुत ही ज्यादा फायदा होगा. उन्हें ज्यादा मौके मिलेंगे. 

1.आवेश खान 

दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले आवेश खान ने आईपीएल 2021 में गर्दा उठा दिया था. उनकी गेंदबाजी ने कहर मचाया था. आवेश खान ने आईपीएल 2021 में 16 मैचों में 24 विकेट लिए थे. सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में वो दूसरे नंबर पर रहे थे. टीम इंडिया के लिए वो नेट गेंदबाज के तौर पर भी शामिल रहे थे. उनकी स्विंग गेंदों को खेलना बल्लेबाजों के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं है. दिल्ली कैपिटल्स में वो गेंदबाजी की धुरी थे. उनकी धीमी गति की गेंदों पर विकेट लेने की कला उन्हें दूसरों से अलग बनाती है. ऐसे दिल्ली कैपिटल्स उन्हें अपने टीम के साथ जरूर जोड़े रखना चाहेगी. 

 

2.केएस भरत

आरसीबी के लिए खेलने वाले इस विकेटकीपर बल्लेबाज को पहली बार टीम इंडिया की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. आईपीएल 2021 में भरत ने आरसीबी के लिए 8 मैचों में 191 रन बनाए हैं. भरत अकेले अपने दम पर आरसीबी को प्लेऑफ में ले गए थे. भरत की आक्रामक बल्लेबाजी के कारण ही गेंदबाज उनसे खौफ में रहते हैं. इस धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ने आरसीबी को कई अहम मैच जिताए हैं. घरेलू क्रिकेट में भरत ने ढेरों रन बनाए हैं वो बहुत ही आक्रामक बल्लेबाज है. उनके नाम तिहरा शतक भी दर्ज है जो उन्होंने रणजी ट्रॉफी में लगाया था. डेथ ओवर्स में केएस भरत बहुत ही धाकड़ बल्लेबाजी करते हैं. 

 

Trending news