क्या से क्या हो गए देखते-देखते...घर में बेइज्जती करवा रहे बाबर आजम, अंकल समेत 3 लोगों ने लगा दी क्लास
Advertisement
trendingNow12395863

क्या से क्या हो गए देखते-देखते...घर में बेइज्जती करवा रहे बाबर आजम, अंकल समेत 3 लोगों ने लगा दी क्लास

Babar Azam Pakistan vs Bangladesh: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम इन दिनों खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. लगातार कई पारियों में उनका बल्ला खामोश रहा है और वे एक भी अर्धशतक नहीं जड़ पाए हैं. बांग्लादेश के खिलाफ हालिया टेस्ट मैच में तो वे शून्य पर आउट हो गए.

क्या से क्या हो गए देखते-देखते...घर में बेइज्जती करवा रहे बाबर आजम, अंकल समेत 3 लोगों ने लगा दी क्लास

Babar Azam Pakistan vs Bangladesh: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम इन दिनों खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. लगातार कई पारियों में उनका बल्ला खामोश रहा है और वे एक भी अर्धशतक नहीं जड़ पाए हैं. बांग्लादेश के खिलाफ हालिया टेस्ट मैच में तो वे शून्य पर आउट हो गए. बांग्लादेश के खिलाफ शून्य पर आउट होकर बाबर आजम एक शर्मनाक लिस्ट में शामिल हो गए हैं. उनसे पहले भी कई पाकिस्तानी बल्लेबाज बांग्लादेश के खिलाफ शून्य पर आउट हो चुके हैं. इस लिस्ट में बाबर से पहले इंजमाम उल हक, शोएब मलिक, यूनुस खान और आबिद अली का नाम दर्ज था.

पाकिस्तान के लिए चिंता का विषय

बाबर आजम पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के सबसे अहम खिलाड़ी हैं. उनके खराब फॉर्म से पूरी टीम पर असर पड़ रहा है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को अब बाबर आजम की मदद करने के लिए कुछ कदम उठाने होंगे. उन्हें किसी अच्छे कोच की मदद लेनी चाहिए ताकि बाबर जल्द से जल्द अपनी लय वापस पा सकें. बाबर की खराब फॉर्म में उनकी इज्जत को भी घटा दी है. अब तो पाकिस्तान में ही उनकी आलोचना होने लगी है. शून्य पर आउट होने वाले बाबर की आलोचना करने वालों में पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष से लेकर उनके अंकल तक शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: अजूबा...बैटिंग में शेन वॉर्न के नाम ऐसा रिकॉर्ड जिसे तोड़ना नामुमकिन! बड़े-बड़े खिलाड़ी हो गए फेल

रमीज राजा ने जुनून में कमी देखी

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने बाबर आजम के खेल में जुनून की कमी देखी है. उनका मानना है कि बाबर को अधिक सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाना चाहिए और हर गेंद को खेलने की बजाय मैदान पर अधिक समय बिताने पर ध्यान देना चाहिए. उनका कहना है कि बाबर की टेक्निक में कोई दिक्कत नहीं है. उन्हें बस सकारात्मकता दिखानी चाहिए क्योंकि वो एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं.

ये भी पढ़ें: न बुमराह, न शमी... बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कौन करेगा तेज गेंदबाजी? ये 5 धुरंधर रेस में शामिल

बासिल अली ने आदत पर उठाए सवाल

बासित अली ने बाबर आजम की नेट्स में अभ्यास करने की आदत पर सवाल उठाए हैं. उनका कहना है कि बाबर हर गेंद को खेलने की कोशिश करते हैं, जिससे उनकी तकनीक प्रभावित हो रही है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में आजकल बल्लेबाजों की यह आदत बन चुकी है कि हर गेंद को हिट करना है. बाबर स्लिप में आउट नहीं होने के बारे में ज्यादा सोच रहे हैं.

ये भी पढ़ें: शर्मनाक! 'सिल्वर डक' का शिकार हुए बाबर आजम, इंजमाम-शोएब मलिक के अनचाहे क्लब में शामिल

अकमल ने टेक्निक को बताया गलत

कामरान अकमल ने भी बाबर आजम की तकनीक पर सवाल उठाए हैं. वह रिश्ते में बाबर के अंकल लगते हैं. अकमल का का मानना है कि बाबर को स्टम्प को दिखाकर बल्लेबाजी करने की आदत छोड़नी चाहिए. टीम के पूरे मध्यक्रम को वह कम्पलीट बनाते हैं. उन्हें खिलाड़ी आदर्श मानते हैं और टीम को इस बात का विश्वास रहता है कि वह अपने कंधे पर मध्यक्रम का भार उठा लेंगे.

Trending news