Babar Azam: रोहित-कोहली को इग्नोर करने से नहीं चूके बाबर आजम, इस खिलाड़ी को बता दिया फेवरेट, फैंस रह गए दंग
Advertisement
trendingNow12348048

Babar Azam: रोहित-कोहली को इग्नोर करने से नहीं चूके बाबर आजम, इस खिलाड़ी को बता दिया फेवरेट, फैंस रह गए दंग

Babar Azam: रोहित शर्मा और विराट कोहली, क्रिकेट जगत की एक ऐसी जोड़ी जिसकी तारीफ करने से कोई नहीं चूकता. टी20 वर्ल्ड कप में दोनों ने छोटे प्रारूप में ट्रॉफी के साथ अपने युग का अंत कर दिया. जिसके बाद उनका कद क्रिकेट जगत में और भी ऊंचा हो गया है. लेकिन पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम दोनों महान खिलाड़ियों नजरअंदाज करने से नहीं चूके. 

 

Babar Azam and Virat Kohli

Babar Azam News: रोहित शर्मा और विराट कोहली, क्रिकेट जगत की एक ऐसी जोड़ी जिसकी तारीफ करने से कोई नहीं चूकता. टी20 वर्ल्ड कप में दोनों ने छोटे प्रारूप में ट्रॉफी के साथ अपने युग का अंत कर दिया. जिसके बाद उनका कद क्रिकेट जगत में और भी ऊंचा हो गया है. लेकिन पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम दोनों महान खिलाड़ियों नजरअंदाज करने से नहीं चूके. एबी डिविलियर्स के साथ एक इंटरव्यू के दौरान बाबर एक ही नाम की जिद पर अड़े रह गए. 

बाबर ने किसे बताया फेवरेट? 

साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने बाबर आजम से वर्ल्ड क्रिकेट में उनका फेवरेट प्लेयर जानने की कोशिश की. बाबर ने जवाब में उन्हीं का नाम ले दिया. मौजूदा प्लेयर्स में बाबर ने किसी को नहीं चुना, लेकिन डिविलियर्स भी इतनी आसानी से नहीं मानने वाले थे. उन्होंने बाबर से दोबारा जोर देते हुए फिर से किसी और को चुनने के लिए कह दिया. लेकिन बाबर आजम एक ही नाम पर अड़े रहे वो था एबी डिविलियर्स. डिविलियर्स ने उनकी फोनबुक में सबसे मशहूर व्यक्ति के बारे में पूछा, और मजाकिया शर्त ये थी कि अब उनका नाम नहीं होगा. बाबर का जवाब बदला और उन्होंने पाकिस्तान के फेमस सिंगर आतिफ असलम का नाम लिया. 

पाकिस्तान टीम में मची उथल-पुथल

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद से ही पाकिस्तान टीम में लगतार उथल-पुथल देखने को मिली. बाबर आजम की कप्तानी पर भी जोर के चर्चे सुनने को मिले. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पता चला कि गुटबाजी ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाक टीम का बंटाधार कर दिया. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शाहीन शाह आफरीदी, बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को ग्लोबल टी20 कनाडा के लिए एनओसी (नो-ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट) देने से मना कर दिया. 

चैंपियंस ट्रॉफी पर फोकस

आने वाले साल की शुरुआत में चैंपियंस ट्रॉफी होनी है. जिसके लिए पाकिस्तान टीम पूरा फोकस उसी टूर्नामेंट पर है. जिसकी वजह है मेजबानी, चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान के हाथों में है जिसका फायदा उठाने की फिराक में टीम होगी. पूरा शेड्यूल पीसीबी ने आईसीसी को सौंप दिया है, जिसमें भारत-पाकिस्तान का मैच भी शामिल है. लेकिन बीसीसीआई पाकिस्तान जाने के मूड में कतई नहीं है. 

Trending news