Asia Cup: एशिया कप से पहले पाकिस्तान ने चल दी ये चाल, भारत को हो सकता है बड़ा नुकसान!
Advertisement

Asia Cup: एशिया कप से पहले पाकिस्तान ने चल दी ये चाल, भारत को हो सकता है बड़ा नुकसान!

Asia Cup-2023 : इस साल एशिया कप की मेजबानी संयुक्त रूप से पाकिस्तान और श्रीलंका को मिली है. हालांकि ये इतना आसान नहीं था. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और बीसीसीआई के बीच काफी बयानबाजी हुई और अंतत: एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने हाइब्रिड मॉडल को स्वीकार किया. अब बड़ा अपडेट सामने आया है.

Asia Cup: एशिया कप से पहले पाकिस्तान ने चल दी ये चाल, भारत को हो सकता है बड़ा नुकसान!

Lanka Premier League-2023 : पाकिस्तान और श्रीलंका की संयुक्त मेजबानी में इसी साल एशिया कप (Asia Cup-2023) खेला जाना है. इसे लेकर काफी विवाद हुआ, जब भारतीय टीम ने पड़ोसी मुल्क जाने से साफ इनकार कर दिया था. इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और बीसीसीआई के बीच काफी बयानबाजी हुई. अंतत: एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने हाइब्रिड मॉडल को स्वीकार किया. इससे भारत और पाकिस्तान, दोनों की ही जीत हो गई.

31 अगस्त से होगा आगाज

एशिया कप-2023 का आगाज 31 अगस्त से होगा. इस बार वनडे फॉर्मेट में होने वाले टूर्नामेंट का फाइनल मैच 17 सितंबर को श्रीलंका में खेला जाएगा. भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल के बीच टूर्नामेंट के 13 मैच आयोजित होंगे. इस बार टूर्नामेंट का आयोजन हाइब्रिड मॉडल के तहत होगा. टूर्नामेंट के चार मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे जबकि फाइनल समेत 9 मैचों का आयोजन श्रीलंका में होगा. 

बाबर आजम यूं करेंगे तैयारी

अब नया अपडेट सामने आया है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के अलावा कुछ और स्टार खिलाड़ी श्रीलंका में होने वाली टी20 लीग एलपीएल यानी लंका प्रीमियर लीग (Lanka Premier League) के आगामी एडिशन में हिस्सा लेंगे. बाबर को इससे फायदा होगा क्योंकि एशिया कप के सेमीफाइनल और फाइनल मैच श्रीलंका में ही होने हैं. इस तरह बाबर पहले ही वहां पहुंचकर इस लीग में हिस्सा लेकर परिस्थितियों को बेहतर तरीके से जानेंगे. 

कई सितारे लेंगे हिस्सा

बाबर आजम के अलावा बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन और डेविड मिलर जैसे अंतरराष्ट्रीय सितारे लंका प्रीमियर लीग में हिस्सा लेंगे. ये टी20 लीग 30 जुलाई से शुरू होगी. स्टार स्पोर्ट्स भारत, श्रीलंका, पाकिस्तान, बांग्लादेश, भूटान, नेपाल, मालदीव में लीग के मैचों का प्रसारण करेगा. श्रीलंका के तिसारा परेरा, वानिंदु हसरंगा, एंजेलो मैथ्यूज और दासुन शनाका भी लीग में खेलेंगे. इसके मैच कोलंबो और कैंडी में खेले जाएंगे, लीग में पांच टीमें कोलंबो स्ट्राइकर्स, दाम्बुला औरा, गॉल टाइटंस, जाफना किंग्स और बी लव कैंडी हिस्सा लेंगी. खास बात है कि श्रीलंका ने वनडे वर्ल्ड कप-2023 के लिए क्वालिफाई भी कर लिया है, जिसकी मेजबानी भारत करेगा.

Trending news