अजब-गजब...PCB चेयरमैन बनना चाहते हैं 'बदो बदी' सिंगर चाहत फतेह अली खान, बताया कैसे सुधरेगी पाकिस्तानी टीम
Advertisement
trendingNow12296637

अजब-गजब...PCB चेयरमैन बनना चाहते हैं 'बदो बदी' सिंगर चाहत फतेह अली खान, बताया कैसे सुधरेगी पाकिस्तानी टीम

Chahat Fateh Ali Khan Pakistan Cricket Team: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान की टीम ने निराशाजनक प्रदर्शन किया. इस कारण कप्तान बाबर आजम और उनके साथियों की जमकर आलोचना हो रही है. यहां तक कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) भी फैंस के निशाने पर है.

अजब-गजब...PCB चेयरमैन बनना चाहते हैं 'बदो बदी' सिंगर चाहत फतेह अली खान, बताया कैसे सुधरेगी पाकिस्तानी टीम

Chahat Fateh Ali Khan Pakistan Cricket Team: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान की टीम ने निराशाजनक प्रदर्शन किया. इस कारण कप्तान बाबर आजम और उनके साथियों की जमकर आलोचना हो रही है. यहां तक कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) भी फैंस के निशाने पर है. लगातार मैनेजमेंट बदलने के कारण टीम के प्रदर्शन पर काफी असर पड़ रहा है. ऐसे में लोग नए चेयरमैन मोहसिन नकवी को हटाने की मांग कर रहे हैं. मोहसिन पाकिस्तान में आंतरिक मामलों के मंत्री भी हैं.

पीसीबी चेयरमैन बनेंगे चाहत फतेह अली खान?

पाकिस्तानी टीम की आलोचना इतनी हो रही है कि कुछ दिग्गज पूरी टीम को बदलने की मांग कर रहे हैं तो कुछ कप्तान बाबर आजम को बर्खास्त करने की बात कह रहे हैं. इसी बीच, इंटरनेट पर 'बदो बदी' सांग से मशहूर हुए गायक चाहत फतेह अली खान ने एक नई इच्छा जाहिर की है. चाहत फतेह अली खान राष्ट्रीय टीम को मैच जिताने के लिए पीसीबी के अध्यक्ष के रूप में मोहसिन नकवी की जगह लेना चाहते हैं.

मोहसिन नकवी से कही बड़ी बात

पाकिस्तान के जियो न्यूज को दिए इंटरव्यू में पूर्व फर्स्ट क्लास क्रिकेटर चाहत फतेह अली खान ने कहा कि वह पीसीबी प्रमुख बनने के लिए तैयार हैं क्योंकि उनके पास अनुभव और प्लान है. पाकिस्तान से लंदन लौटने के बाद चाहत ने टीम के निराशाजनक प्रदर्शन अपनी बात रखी और पीसीबी प्रमुख मोहसिन नकवी से उनके लिए रास्ता बनाने के लिए पद छोड़ने पर विचार करने को कहा.

वकार, मुश्ताक और अनवर की थी मदद

चाहत ने सुझाव दिया कि पीसीबी को अपने अध्यक्ष के रूप में एक अनुभवी क्रिकेटर की आवश्यकता है. वह अवसर मिलने पर इस भूमिका को निभाने के लिए तैयार हैं.  बहुत कम लोग जानते हैं कि चाहत ने वास्तव में वकार यूनुस, मुश्ताक अहमद, सईद अनवर और आकिब जावेद जैसे क्रिकेटरों के करियर को आगे बढ़ाने में मदद की है. चाहत ने तीन दशक पहले पूर्वी लंदन में अपने फ्लैट में यूनुस को लगभग तीन महीने तक ठहराया. इसके अलाा आकिब जावेद को  शेखपुरा में अपनी टीम में शामिल किया. वहां चाहत टीम के प्रमुख थे.

ये भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप में बेइज्जती के बाद भी नहीं सुधरे पाकिस्तानी, अमेरिका के बाद अब लंदन में मजे करेगी बाबर आजम की टीम

चाहत फतेह अली खान नहीं है असली नाम

चाहत फतेह अली खान का असली नाम काशिफ राणा है. वह यूके जाने से पहले पाकिस्तान में 2 फर्स्ट क्लास मैच खेले थे. उन्होंने 12 साल तक क्लब क्रिकेट खेला. वे 90 के दशक की शुरुआत में क्रिकेट स्पोर्ट्स वीजा पर यूके गए थे. उन्होंने कहा, ''मैं पीसीबी और क्रिकेट टीम को सही रास्ते पर लाने के लिए तैयार हूं. अगर मुझे अध्यक्ष नियुक्त किया जाता है, तो मैं व्यक्तिगत रूप से खिलाड़ियों के प्रदर्शन और सप्ताह में चार दिन कोचिंग की देखरेख करूंगा. मैं अनुशासन पर ध्यान केंद्रित करूंगा और किसी भी तरह का हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं करूंगा." 

ये भी पढ़ें: ​T20 World Cup 2024: ये लो...पाकिस्तान में खड़ा हो गया बखेड़ा, हेड कोच गैरी कर्स्टन ने खोल दी टीम की पोल

चाहत ने बताया अपना प्लान

चाहत ने इस बात पर जोर दिया कि वह राष्ट्रीय टीम के लिए एक कोच नियुक्त करेंगे और व्यक्तिगत रूप से कोचिंग की गुणवत्ता सुनिश्चित करेंगे. जब उनसे पूछा गया कि क्या वह मौजूदा अध्यक्ष नकवी की जगह लेना चाहेंगे, तो चाहत ने स्पष्ट किया, ''मैं नकवी की आलोचना नहीं कर रहा हूं. मैं बस चाहता हूं कि वह मेरे प्रस्ताव पर विचार करें. चूंकि वह महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों वाले आंतरिक मंत्री भी हैं, इसलिए मेरा मानना ​​है कि उन्हें पीसीबी अध्यक्ष का पद मुझे सौंप देना चाहिए. यह मोहसिन नकवी का अपमान नहीं है.''

Trending news