IND vs BAN : भारत के खिलाफ T20 सीरीज के लिए बांग्लादेश ने चली तगड़ी चाल, इन प्लेयर्स को दे दिया टिकट
Advertisement
trendingNow12452131

IND vs BAN : भारत के खिलाफ T20 सीरीज के लिए बांग्लादेश ने चली तगड़ी चाल, इन प्लेयर्स को दे दिया टिकट

बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ 6 अक्टूबर से शुरू होने वाली टी20 सीरीज के लिए अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. मेहदी हसन मिराज, रकीबुल हसन और परवेज हुसैन इमोन की टीम में वापसी हुई है.

IND vs BAN : भारत के खिलाफ T20 सीरीज के लिए बांग्लादेश ने चली तगड़ी चाल, इन प्लेयर्स को दे दिया टिकट

Bangladesh Squad for T20I Series : बांग्लादेश की टीम टेस्ट सीरीज के बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज भी भारत में खेलने वाली है. इस सीरीज के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. बता दें कि भारत ने बीते दिनों इस सीरीज के लिए अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया था. बांग्लादेश की टीम में कई खिलाड़ियों की वापसी हुई है. बाएं हाथ के स्पिनर रकीबुल हसन और बाएं हाथ के बल्लेबाज परवेज हुसैन इमोन को भी वापस बुला लिया गया है. ये दोनों खिलाड़ी विश्व कप में नहीं खेल पाए थे.

14 महीने बाद इस खिलाड़ी की वापसी

मेहदी हसन मिराज को 14 महीने बाद बांग्लादेश की टी20 टीम में वापस बुलाया गया है. 26 साल के मिराज 2024 के टी20 विश्व कप से चूक गए थे, उन्होंने आखिरी बार जुलाई 2023 में अफगानिस्तान के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज में खेला था. आगामी सीरीज के लिए वह एक मजबूत स्पिन-अटैक में शामिल हो गए हैं, जिसमें रकीबुल हसन और युवा सनसनी रिशाद हुसैन भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : 'नई जिंदगी मिली...' भयानक एक्सीडेंट के बाद सरफराज खान के भाई का पहला रिएक्शन - VIDEO

42 गेंदों में शतक ठोकने वाला भी

बाएं हाथ के स्पिनर रकीबुल हसन और बाएं हाथ के बल्लेबाज परवेज हुसैन इमोन को भी वापस बुलाया गया है. दिसंबर 2020 में इमोन ने बंगबंधु टी20 कप में 42 गेंदों में शतक बनाया था, लेकिन अब तक उन्होंने केवल तीन टी20 मैच ही खेले हैं. दूसरी ओर रकीबुल 2020 में दक्षिण अफ्रीकी धरती पर विश्व कप में बांग्लादेश की विजयी अंडर-19 टीम का हिस्सा थे. 2022 में जूनियर टीम का नेतृत्व करने वाले इस युवा खिलाड़ी ने पिछले साल एशियाई खेलों में मलेशिया के खिलाफ अपने डेब्यू के बाद से तीन टी20 मैच खेले हैं.

ये भी पढ़ें : सवालों के कटघरे में ग्रीन पार्क स्टेडियम, खुली ड्रेनेज सिस्टम की पोल; भड़के फैंस

शोरिफुल इस्लाम की भी वापसी

शोरिफुल इस्लाम कमर की चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट और भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे. अब इस तेज गेंदबाज ने सीम-अटैक में वापसी की है, जिसमें मुस्तफिजुर रहमान, तंजीम हसन साकिब और तस्कीन अहमद भी हैं. महमूदुल्लाह रियाद टीम में उनके सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 138 टी20 मैचों में 2394 रन बनाए हैं और 43 विकेट लिए हैं.

नजमुल संभालेंगे कमान

नजमुल हुसैन शांतो 15 सदस्यीय टीम की अगुआई करेंगे, जिसमें तौहीद ह्रदय, तंजीद हसन तमीम और तौहीद ह्रदय जैसे तीन सबसे होनहार युवा क्रिकेटर शामिल हैं. लिटन दास को अनिक से आगे पहली पसंद का विकेटकीपर माना जा रहा है, जो टी20 वर्ल्ड कप में भी खेल चुके हैं. पहला टी20 मैच 6 अक्टूबर को ग्वालियर के न्यू माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. दिल्ली और हैदराबाद क्रमशः 9 और 12 अक्टूबर को दूसरे और तीसरे टी20 मैच की मेजबानी करेंगे.

टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम 

नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तंजीद हसन तमीम, परवेज हुसैन एमोन, तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, लिटन कुमार दास, जेकर अली अनिक, मेहदी हसन मिराज, महेदी हसन, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब, रकीबुल हसन.

Trending news