Bangladesh Tri-Series: शाकिब अल हसन का फॉर्म लौटा, बांग्लादेश को मिली जीत

त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के अंतिम लीग मैच में बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को चार विकेट से हरा दिया. 

Bangladesh Tri-Series: शाकिब अल हसन का फॉर्म लौटा, बांग्लादेश को मिली जीत
शाबिक अल हसन ने पहली बार इस सीरीज में बड़ी पारी खेली है. (फाइल फोटो)

चटगांव (बांग्लादेश): बांग्लादेश ने शनिवार को त्रिकोणीय टी-20 सीरीज (Bangladesh Tri-Series 2019) मुकाबले में जिम्बाब्वे को चार विकेट से हरा दिया. टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश ने अफगान टीम को सात विकेट पर 138 रनों पर सीमित किया और कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) के नाबाद 70 रनों की बदौलत 9 ओवरों में छह विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया. शाकिब ने अपनी कप्तानी पारी में 45 गेंदों पर आठ चौके तथा एक छक्का लगाए. 

रहीम और हुसैन ने की शाकिब की मदद
बांग्लादेश की ओर से मुशफिकुर रहीम ने भी 25 गेंदों पर एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए. मोसाद्देक हुसैन ने 12 गेंदों पर एक चौके की मदद से 19 रनों की तेज नाबाद पारी खेली. अफगान टीम की ओर से कप्तान राशिद खान और नावीन उल हक ने दो-दो विकेट लिए जबकि मुजीब उर रहमान तथा करीम जनात को एक-एक सफलता मिली.

बड़ा स्कोर खड़ा करने से चूका जिम्बाब्वे
इससे पहले, अफगान टीम रहमनतुल्लाह गुरबाज (29) और हजरतुल्लाह जाजाई (47) के बीच पहले विकेट के लिए हुई 75 रनों की साझेदारी के बावजूद बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर सका. गुरबाज ने 27 गेंदों पर दो चौके और इतने ही छक्के लगाए जबकि जाजाई ने 35 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के लगाए. सैफीकुल्लाह ने भी 17 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 23 रनों की नाबाद पारी खेली.कप्तान राशिद खान के बल्ले से नाबाद 11 रन निकले. बांग्लादेश की ओर से अफीफ हुसैन ने नौ रन देकर दो विकेट लिए जबकि मोहम्मद सैफुद्दीन, सैफुल इस्लाम, शाकिल और मुस्ताफिजुर रहमान को एक-एक विकेट मिला.

फाइनल में होगी अफगानिस्तान से भिड़ंत
प्वाइंट टेबल में बांग्लादेश चार मैचों में तीन जीत के साथ 12 अंक हासिल कर टॉप पर रहा. जबकि अफगानिस्तान चार मैचों में दो जीत और दो हार के साथ दूसरे स्थान पर रहा. वही जिम्बाब्वे की टीम चार मैचों में केवल एक जीत के साथ ही केवल चार अंक हासिल कर सकी और फाइनल में जगह नहीं बना सकी. अब फाइनल मैच मंगलवार 24 सितंबर 2019 को ढाका में बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा. 
(इनपुट आईएएनएस)