close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

AUSvBAN: ऑस्ट्रेलियाई टीम का बांग्लादेश दौरा टला, जानें कब होगी सीरीज

दोनों देशों की इस सीरीज में टेस्ट मैच भी होने हैं, जो आईसीसी वर्ल्ड चैंपियनशिप (World Test Championship) का हिस्सा हैं.

AUSvBAN: ऑस्ट्रेलियाई टीम का बांग्लादेश दौरा टला, जानें कब होगी सीरीज
ऑस्ट्रेलिया की टीम ने हाल ही में एशेज सीरीज में दो टेस्ट मैच जीते और ट्रॉफी पर कब्जा बरकरार रखा था. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का बांग्लादेश (Bangladesh) का आगामी दौरा टल गया है. दोनों देशों की इस सीरीज में टेस्ट मैच भी होने हैं, जो आईसीसी वर्ल्ड चैंपियनशिप (World Test Championship) का हिस्सा हैं. दोनों देशों की टी20 सीरीज भी करीब डेढ़ साल के लिए आगे बढ़ा दी गई है. आईसीसी ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के हवाले से यह जानकारी दी है. 

आईसीसी (ICC) ने बीसीबी के कार्यकारी अध्यक्ष (क्रिकेट ऑपरेशंस) अकरम खान (Akram Khan) के हवाले से बताया, ‘ऑस्ट्रेलिया को इस साल अक्टूबर में बांग्लादेश दौरे (Australia vs Bangladesh) पर आना था. इस दौरे पर टी20 सीरीज खेली जानी थी. अब यह टी20 सीरीज 2021 में खेली जाएगी. इसी तरह ऑस्ट्रेलिया की टीम का अगले साल फरवरी में टेस्ट सीरीज खेलने के लिए बांग्लादेश दौरा प्रस्तावित है. अब इस प्रस्तावित दौरे को जून 2020 तक टाल दिया गया है. 

अकरम खान ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश की आगामी टी20 और टेस्ट सीरीज का समय तो लगभग फाइनल कर लिया गया है. लेकिन इसकी तारीखें अभी तय नहीं हैं. बांग्लादेश की टीम इस समय अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे के साथ टी20 सीरीज खेल रही है. 

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन (ICC World Test Championship) में ऑस्ट्रेलिया फिलहाल इंग्लैंड के साथ संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर है. बांग्लादेश को अभी इस चैंपियनशिप के तहत पहला टेस्ट मैच खेलना है. चैंपियनशिप में भारत पहले स्थान पर है. न्यूजीलैंड और श्रीलंका संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर हैं.