IND vs AUS: शमी आउट.. ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, युवाओं की चमकी किस्मत
Advertisement
trendingNow12488781

IND vs AUS: शमी आउट.. ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, युवाओं की चमकी किस्मत

BGT: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (BGT) के लिए टीम इंडिया इंतजार खत्म हो चुका है. बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया टूर के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया. मोहम्मद शमी टीम का हिस्सा नहीं हैं. युवा खिलाड़ियों पर सेलेक्टर्स मेहरबान नजर आए.

Team India

Border Gavaskar Trophy Team India Squad: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (BGT) के लिए टीम इंडिया इंतजार खत्म हो चुका है. बीसीसीआई (BCCI) ने ऑस्ट्रेलिया टूर के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया. मोहम्मद शमी टीम का हिस्सा नहीं हैं. युवा खिलाड़ियों पर सेलेक्टर्स मेहरबान नजर आए. बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के साथ साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भी स्क्वाड का ऐलान किया है. स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी नजर नहीं आएंगे जो किसी झटके से कम नहीं है.

कौन होगा शमी का रिप्लेसमेंट 

मोहम्मद शमी के स्थान पर प्रसिद्ध कृष्णा को स्क्वाड में मौका मिला है. वहीं, आकाश दीप भी इस दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा होंगे. जसप्रीत बुमराह को टीम का उपकप्तान बनाया गया है वहीं बैटिंंग लाइनअप में केएल राहुल पर एक बार फिर भरोसा जताया गया. हालांकि, राहुल पिछले कुछ समय से लगातार फ्लॉप चल रहे हैं. तेज गेंदबाज ऑलराउंडर नितीश रेड्डी की भी किस्मत चमक गई है वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा होंगे. 

वाशिंगटन सुंदर की चमकी किस्मत

टीम इंडिया के ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर ने भी एक ही पारी में सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया है. सुंदर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 7 विकेट झटके थे. दूसरी पारी में भी बेहतरीन गेंदबाजी करते नजर आए. उन्हें भी टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल किया गया है. इसके अलावा सरफराज खान, ध्रुव जुरेल भी टीम इंडिया का हिस्सा हैं. 

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (सी), जसप्रीत बुमराह (वीसी), यशस्वी जयसवाल, अभिमन्यु ईश्वरन, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (डब्ल्यूके), सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (डब्ल्यूके), आर अश्विन, आर जडेजा, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, प्रसिद्ध कृष्णा, हर्षित राणा, नितीश कुमार रेड्डी, वाशिंगटन सुंदर.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रमनदीप सिंह, वरुण चक्रवर्ती, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, विजयकुमार वैशाक, आवेश खान ,यश दयाल.

Trending news