Team India: राहुल द्रविड़ के बाद ये दिग्गज बनेगा टीम इंडिया का हेड कोच? BCCI ने दिया ऑफर
Advertisement
trendingNow11983833

Team India: राहुल द्रविड़ के बाद ये दिग्गज बनेगा टीम इंडिया का हेड कोच? BCCI ने दिया ऑफर

New Head Coach: वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में हार के साथ ही टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो गया है. इसके बाद से ही बोर्ड नए कोच की तलाश में है. आगामी टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए BCCI ने एक भारतीय दिग्गज को कोच पद का ऑफर दिया है.

Team India: राहुल द्रविड़ के बाद ये दिग्गज बनेगा टीम इंडिया का हेड कोच? BCCI ने दिया ऑफर

Team India New Head Coach: वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में हार के साथ ही टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो गया है. इसके बाद से ही बोर्ड नए कोच की तलाश में है. आगामी टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए BCCI ने एक भारतीय दिग्गज को कोच पद का ऑफर दिया है. हालांकि, इस दिग्गज ने इस ऑफर को स्वीकार करने से साफ इनकार कर दिया है. इस भारतीय दिग्गज ने आईपीएल में अपनी टीम को चैंपियन बनाया हुआ है.

इस दिग्गज को मिला ऑफर

आईपीएल में गुजरात टाइटन्स के हेड कोच की भूमिका निभा रहे आशीष नेहरा को BCCI ने कोच पद के लिए ऑफर दिया लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक वर्ल्ड कप फाइनल में भारत की हार के बाद बीसीसीआई ने नेहरा से संपर्क किया था, लेकिन उन्होंने साफ मना कर दिया. बता दें कि आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस उनके बतौर कोच रहते हुए चैंपियन बना. इसके बाद 2023 में भी टीम फाइनल तक पहुंचने में कामयाब रही.

राहुल द्रविड़ की बने रह सकते हैं हेड कोच

आशीष नेहरा के ऑफर ठुकराने के बाद बीसीसीआई चाहता है कि राहुल द्रविड़ अगले साल जून में होने वाले टी20 विश्व कप तक मुख्य कोच बने रहें. बता दें कि द्रविड़ टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट में हेड कोच की भूमिका निभा रहे थे. द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट वर्ल्ड कप 2023 के अंत के साथ ही खत्म हो गया था, लेकिन बीसीसीआई अब इस दिग्गज को दोबारा से इस पद की जिम्मेदारी देने के लिए तैयार है. टी20 वर्ल्ड कप अगले साल जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जाएगा.

बल्लेबाजी और गेंदबाज कोच भी नहीं बदलेंगे! 

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और चयन समिति के अध्यक्ष अजित अगरकर का मानना है कि द्रविड़ को अगले टी20 विश्व कप तक बने रहना चाहिए. अगर द्रविड़ इस ऑफर को स्वीकार करते हैं, तो संभावना है कि गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ के कोच पद के कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू कर दिए जाएंगे.

Trending news