Team India: BCCI का बड़ा फैसला, पहली बार इस स्पोर्ट्स इवेंट में हिस्सा लेगी टीम इंडिया
Advertisement
trendingNow11770397

Team India: BCCI का बड़ा फैसला, पहली बार इस स्पोर्ट्स इवेंट में हिस्सा लेगी टीम इंडिया

Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मुंबई में हुई बैठक में एक बड़ा फैसला लिया है. बीसीसीआई ने एक बड़े स्पोर्ट्स इवेंट के लिए पुरुष और महिला टीमों की भागीदारी मंजूर कर दी है.

Team India: BCCI का बड़ा फैसला, पहली बार इस स्पोर्ट्स इवेंट में हिस्सा लेगी टीम इंडिया

Asian Games 2023 Team India: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मुंबई में हुई बैठक में एक बड़ा फैसला लिया है. शीर्ष परिषद ने सितंबर-अक्टूबर में चीन में होने वाले एशियन गेम्स (Asian Games 2023) के लिए पुरुष और महिला टीमों की भागीदारी मंजूर कर दी है. एशियन गेम्स 23 सितंबर से 8 अक्टूबर के बीच खेले जाएंगे. हालांकि आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ICC ODI World Cup 2023) को देखते हुए बीसीसीआई इस स्पोर्ट्स इवेंट के लिए भारत की बी टीम भेजेगा.

पहली बार भारतीय टीम लेगी हिस्सा

भारतीय क्रिकेट टीम पहली बार एशियन गेम्स (Asian Games 2023) में हिस्सा लेगी. क्रिकेट एशियाड इतिहास में केवल तीन बार ही खेला गया है. लेकिन भारत ने एक बार भी अपनी टीम को इस टूर्नामेंट में नहीं भेजा था. वहीं, आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने पहले कहा था कि व्यस्त शेड्यूल की वजह से पुरुष और महिला क्रिकेट टीमें इस मेगा इवेंट में शिरकत नहीं करेंगी. लेकिन बीसीसीआई ने अब अपना फैसला बदल लिया है.

जल्द किया जाएगा टीम का ऐलान

बीसीसीआई ने एक नोट में कहा कि व्यस्त इंटरनेशनल कार्यक्रम को देखते हुए एशियाई खेलों के लिए टीम उतारना एक चुनौती होगी लेकिन राष्ट्र के लिए खेलना भी महत्वपूर्ण है और चुनौतियों से उबरते हुए दोनों वर्गों में भारतीय टीम खेलेगी. पुरुष स्पर्धा 28 सितंबर से शुरु होगी जिसमें भारत की बी टीम हिस्सा लेगी जबकि 19 सितंबर से शुरु हो रही महिलाओं की स्पर्धा में मुख्य टीम शिरकत करेगी.

शिखर धवन को मिल सकती है कप्तानी

एशियन गेम्स का आयोजन जिस समय होना है उसी समय भारत में वनडे वर्ल्ड कप भी खेला जाना है. ऐसे में बीसीसीआई शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को इस टीम का कप्तान बना सकती है. शिखर धवन वैसे तो टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं लेकिन एशियन गेम्स के लिए उनकी वापसी हो सकती है. 37 साल के शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने अब तक के अपने करियर में 34 टेस्ट, 167 वनडे और 68 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. धवन पहले भी 'बी' टीम की कप्तान कर चुके हैं. ऐसे में अब शिखर धवन को एशियन गेम्स में भारत को गोल्ड जिताने की जिम्मेदारी मिल सकती है.

 

Trending news