Former Cricketers: पूर्व क्रिकेटर्स और अंपायर्स की लगी लॉटरी, BCCI ने बढ़ाई इतने लोगों की पेंशन
Advertisement
trendingNow11218748

Former Cricketers: पूर्व क्रिकेटर्स और अंपायर्स की लगी लॉटरी, BCCI ने बढ़ाई इतने लोगों की पेंशन

BCCI On Former cricketers: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को पूर्व क्रिकेटर्स (पुरुष और महिला दोनों) और पूर्व अंपायरों की मासिक पेंशन में बढ़ोतरी की घोषणा की. 

File Photo

BCCI On Former cricketers: (इनपुट-किरन चोपड़ा): भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को पूर्व क्रिकेटर्स (पुरुष और महिला दोनों) और पूर्व अंपायर्स की मासिक पेंशन में बढ़ोतरी की घोषणा की. खुद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इसका ऐलान किया है. 

इतने लोगों की लगी लॉटरी

बीसीसीआई के सचिव श्री जय शाह ने कहा, 'हमारे क्रिकेटरों का कल्याण, चाहे वह पूर्व हो या वर्तमान, सर्वोच्च प्राथमिकता है, और पेंशन राशि बढ़ाना उस दिशा में एक कदम है. बीसीसीआई (BCCI) पिछले कुछ सालों में अंपायरों के योगदान को महत्व देता है और भारतीय क्रिकेट के लिए उनकी मेहनती सेवाओं के लिए आभार व्यक्त करने का यह एक तरीका है. कुल लगभग 900 कर्मियों को योजना का लाभ मिलेगा, जिसमें 75% से अधिक लाभार्थियों को 100% वृद्धि मिलेगी. 

पेंशन में हुई बढ़ोतरी 

बीसीसीआई के मानद कोषाध्यक्ष श्री अरुण सिंह धूमल ने कहा, 'बीसीसीआई आज जो कुछ भी है, वह अपने पूर्व क्रिकेटर्स और अंपायर्स के योगदान के कारण है. हमें मासिक पेंशन में वृद्धि की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है जो हमारे पूर्व क्रिकेटर्स की भलाई के लिए एक संकेत होगा.

गांगुली ने कही ये बात 

बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली ने कहा, 'यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कि हमारे पूर्व क्रिकेटर्स की वित्तीय भलाई का ध्यान रखा जाए. खिलाड़ी जीवन रेखा बने रहते हैं और एक बोर्ड के रूप में, यह हमारा कर्तव्य है कि एक बार उनके खेलने के दिन समाप्त हो जाएं. अंपायर अनसंग हीरो रहे हैं और बीसीसीआई वास्तव में उनके योगदान को महत्व देता है.'

इतने रुपये बढ़ी पेंशन 

जिन खिलाड़ियों को पहले 15000 रुपये मासिक पेंशन मिलती थी, उन्हें अब 30000 रुपये मिलेंगे. जबकि जिन पूर्व प्लेयर्स को 22,500 रुपये मासिक पेंशन मिल रही थी, उन्हें अब 4500 रुपये मिलेंगे. वहीं, 30000 पेंशन मिलने वालों को अब 5200 रुपये मिलेंगे और जिन खिलाड़ियों को 37500 रुपये मिलते थे, उन्हें अब 60000 रुपये मिलेंगे. 50000 प्राप्त करने वाले पूर्व खिलाड़ियों और अंपायर्स को अब 70000 रुपये मिलेंगे. पूर्व खिलाड़ियों और अंपायर्स के लिए ये किसी लॉटरी से कम नहीं है. ये पेंशन उन्हें 1 जून से 2022 से मिलने लगेगी. 

Trending news