विराट कोहली के फैन को लताड़ने से खुश नहीं है BCCI, CoA ने भी कहा- वीडियो की जांच करेंगे
Advertisement

विराट कोहली के फैन को लताड़ने से खुश नहीं है BCCI, CoA ने भी कहा- वीडियो की जांच करेंगे

विराट कोहली के फैंस को लताड़ने से बीसीसीआई खुश नहीं है, वहीं सीओए ने कहा है कि वे वीडियो को देखकर मामले पर गौर करेगी. 

विराट कोहली फैन को लताड़ने के मामले में फंसते दिख रहे हैं. (फोटो : Reuters)

नई दिल्ली ( चंद्र शेखर लूथरा): टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के अपने फैन को देश छोड़ने की सलाह देकर विवादों में आने से बीसीसीआई खुश नहीं है. कोहली अपने दिल की बात खुलकर रखने वालों में से जाने जाते हैं, वे मैदान में भी विरोधियों को जवाब देने से नहीं चूकते. उनका ताजा बयान फैंस के अपने आदर्श चुनने के हक पर आक्रमण के तौर माना जा रहा है. इस मामले में जहां बीसीसीई में नाखुशी दिख रही है, वहीं प्रशासकों की समिति ने भी मामले पर गौर करने का मन बना लिया है. 

  1. विराट कोहली ने फैन को लताड़ा था
  2. कहा था विदेशी पसंद हैं तो वहीं रहिए
  3. इस पर विराट को देनी पड़ी थी सफाई

बोर्ड के कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी ने हमारी सहयोगी वेबसाइट डीएनए को बताया, “बीसीसीआई क्रिकेट फैंस और उनकी पसंद का सम्मान करती है. मैं सुनील गावस्कर को बल्लेबाजी करते देखना पसंद करता था, लेकन उसके साथ ही गार्डन ग्रीनीज, डेसमंड हेंस और विवियन रिचर्ड्स को भी पसंद करता हूं. मैं सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, सौरव गांगुली, वीवीएस लक्षमण, राहुल द्रविड़ की बल्लेबाजी देखना भी पसंद करता हूं लेकिन मार्क वॉ, ब्रायन लारा और दूसरों को भी पसंद करता हूं.”

सीमाओं से परे क्रिकेट की श्रेष्ठता के सम्मान की बात
उन्होंने कहा, “ स्पिनर्स में मेरे लिए शेन वार्न को देखना अच्छा लगता है, लेकिन में अनिल कुंबले को देखने में भी कौतूहल महसूस करता हूं. कपिल देव के गेंद देखना भी शानदार अनुभव होता है और रिचर्ड हेडली, इयान बॉथम और इमरान खान को देखना भी.” चौधरी ने कहा, “मुझे लगता है कि यह बिना किसी भौगोलिक या राजनैतिक सीमाओं के बारे में सोचे बिना क्रिकेटीय श्रेष्ठता का सम्मान करने वाली बात है. ”

फैंस की वजह है क्रिकेट
एक अन्य बीसीसीआई अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर कहा, “हमारे कप्तान को समझना होगा कि भारत में केवल फैंस की वजह से ही क्रिकेट फला फूला है. अगर वे क्रिकेट देखना छोड़ देंगे तो कोई कंपनी उसे 100 करोड़ के लिए साइन नहीं करेगी या बीसीसीआई को एक पैसा भी नहीं देगी. केवल फैंस की वजह से ही बोर्ड का राजस्व बढ़ रहा है. विराट महान खिलाड़ी हैं, लेकिन उनके लिए समय आ गया है कि वे महान इंसान बनने की भी कोशिश करें.”

सीओए भी लेगी मामले का संज्ञान
वहीं सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) ने कहा था कि वे विवादास्पद वीडियो को देखेंगे. एक सूत्र ने एएनआई को बताया, “ सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) इस मामले पर गौर करेगी.” यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. विराट के इस वीडियो पर फैंस ने विराट की काफी आलोचना की थी. 

यह संदेश था फैन का
विराट ने इस वीडियो में ही उस फैंन का संदेश पढ़ा था, "वह (विराट) एक क्षमता से बढ़ाकर आंका गया बल्लेबाज (ओवर रेटेड बैट्समैन) हैं. मुझे उनकी बल्लेबाजी में कुछ भी खास नहीं दिखता. मैं इन भारतीयों की तुलना में इंग्लैंड और आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को देखना पसंद करता हूं." कोहली ने कहा था कि वह आलोचनाओं से निजी तौर पर प्रभावित नहीं होते हैं. लेकिन भारत में रहते हुए यदि कोई भारतीय खिलाड़ियों को पसंद नहीं करता है तो उन्हें देश में नहीं रहना चाहिए.

उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगा कि तुम्हें भारत में रहना चाहिए. जाइए और कहीं जाकर रहिए. आप क्यों इस देश में रह रहे हैं और दूसरे देशों को पसंद कर रहे हैं? मुझे इस पर कोई ऐतराज नहीं है कि तुम्हें मेरा खेल पसंद नहीं है लेकिन मुझे नहीं लगता कि तुम्हें इस देश में रहकर दूसरी चीजों को पसंद करना चाहिए. अपनी प्राथमिकताओं को सही करिए." 

Trending news