Team India: अगले वर्ल्ड कप के लिए BCCI करेगी टीम इंडिया में बदलाव, इन प्लेयर्स की होगी T20 से छुट्टी?
topStories1hindi1463276

Team India: अगले वर्ल्ड कप के लिए BCCI करेगी टीम इंडिया में बदलाव, इन प्लेयर्स की होगी T20 से छुट्टी?

Indian Cricket Team: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया था. टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. अब इसके बाद BCCI कई सीनियर प्लेयर्स को टी20 टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकती है. 

Team India: अगले वर्ल्ड कप के लिए BCCI करेगी टीम इंडिया में बदलाव, इन प्लेयर्स की होगी T20 से छुट्टी?

Indian T20 Team: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद कई स्टार प्लेयर्स के टीम में बने रहने को लेकर सवाल उठाए गए. सुनील गावस्कर और हरभजन सिंह जैसे दिग्गज प्लेयर्स ने रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या की को कप्तान बनाने की मांग की. टी20 वर्ल्ड कप 2022 की हार के बाद BCCI ने बड़ा फैसला लेते हुए पूरी सेलेक्शन कमेटी को ही भंग कर दिया. अब कई दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में भी बीसीसीआई बड़ा फैसला ले सकता है. 

इन प्लेयर्स पर लटकी तलवार 

हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट में BCCI के करीबी सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि अगले संस्करण के लिए एक नई टीम को मैदान में उतारा जाएगा, जो 2024 में खेला जाएगा. वहीं, रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि हार्दिक पांड्या टी20 टीम की कप्तानी की पहली पसंद हैं.  BCCI कभी किसी को संन्यास लेने के लिए नहीं कहता. यह एक व्यक्तिगत फैसला है. लेकिन हां, 2023 में कुछ ही टी20 मैच होने हैं, ज्यादातर सीनियर्स वनडे और टेस्ट मैचों पर ध्यान देंगे.' 

क्या ये खिलाड़ी होंगे बाहर? 

रोहित शर्मा और केएल राहुल टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. दोनों ही बल्लेबाज टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत दिलाने में बुरी तरह से विफल साबित हुए. वहीं, दिनेश कार्तिक 37 साल के हो चुके हैं और बीसीसीआई ने उन्हें न्यूजीलैंड दौरे पर भी जगह नहीं दी है. रविचंद्रन अश्विन के साथ भी ऐसा ही हुआ है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अगले साल ज्यादातर सीनियर्स प्लेयर्स टी20 में नहीं खेलते देख पाएंगे.'

अगले साल होना है वनडे वर्ल्ड कप 

भारत अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी कर रहा है. टीम इंडिया ने कपिल देव और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में दो बार वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिए भी टीम इंडिया खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है. भारत के पास कई स्टार प्लेयर्स हैं, जो उन्हें ट्रॉफी दिला सकते हैं. 

 

Trending news