close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बैटिंग कोच संजय बांगड़ को मिल रही कड़ी चुनौती; रामप्रकाश, ट्रॉट, आमरे और राठौड़ रेस में

बीसीसीआई की चयनसमिति टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ के लिए उम्मीदवारों का इंटरव्यू ले रही है. 

बैटिंग कोच संजय बांगड़ को मिल रही कड़ी चुनौती; रामप्रकाश, ट्रॉट, आमरे और राठौड़ रेस में
भारतीय टीम प्रैक्टिस सेशन के दौरान. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: विश्व कप में भारत की हार के बावजूद रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने बतौर मुख्य कोच अपना पद बचा लिया है. अब बारी कोचिंग स्टाफ की है, जिसमें टीम के मौजूदा बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग कोच शामिल हैं. कोचिंग स्टाफ के लिए बीसीसीआई (BCCI) की चयनसमिति सोमवार से ही उम्मीदवारों का इंटरव्यू ले रही है. इसके लिए मौजूदा कोचिंग स्टाफ के ज्यादातर सदस्यों को जोंटी रोड्स, मार्क रामप्रकाश, जोनाथन ट्रॉट, थिलन समरवीरा जैसे विदेशी दिग्गजों से चुनौती मिल रही है. भारत के प्रवीण आमरे, विक्रम राठौड़, अमोल मजूमदार, ऋषिकेश कानितकर भी रेस में शामिल हैं. 

वेबसाइट ‘क्रिकइंफो’ के मुताबिक टीम इंडिया (Team India) के मौजूदा बैटिंग कोच संजय बांगड़ ने वेस्टइंडीज से वीडियो कांफ्रेंस के जरिये चयनसमिति को इंटरव्यू दिया. संजय बांगड़ (Sanjay Bangar) 2014 से टीम के साथ जुड़े हुए हैं. उन्हें बैटिंग कोच के लिए भारत के ही विक्रम राठौड़, प्रवीण आमरे, इंग्लैंड के मार्क रामप्रकाश, जोनाथन ट्रॉट और श्रीलंका के थिलन समरवीरा से टक्कर मिल रही है. कोचिंग स्टाफ का चयन एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयनसमिति करेगी. 

यह भी पढ़ें: INDvsWI: पहले टेस्ट में ‘विराट कोहली की प्लेइंग XI’ से बाहर बैठ सकते हैं रोहित शर्मा

टीम इंडिया के मौजूदा फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने भी वेस्टइंडीज से वीडियो कांफ्रेंस के जरिये इंटरव्यू दिया. उन्हें दक्षिण अफ्रीका के जोंटी रोड्स से चुनौती मिल रही है. रोड्स अपने जमाने के सर्वश्रेष्ठ फील्डर रहे हैं.  रोड्स ने स्काइप के जरिये फील्डिंग कोच के पद के लिए इंटरव्यू दिया. 

मौजूदा गेंदबाजी कोच भरत अरूण भी वेस्टइंडीज से वीडियो कांफ्रेंस के जरिये इंटरव्यू दिया. उन्हें वेंकटेश प्रसाद, सुनील जोशी, अमित भंडारी और पारस महांब्रे से चुनौती मिल रही है. बीसीसीआई ने कोचिंग स्टाफ के सदस्यों के इंटरव्यू के लिए चार दिन तय किए हैं. इसकी शुरुआत सोमवार को हुई है. माना जा रहा है कि गुरुवार शाम को कोचिग स्टाफ के नए सदस्यों की घोषणा हो सकती है.