IPL 2019 : जिम्मेदारी से भाग रहा BCCI, कहा - खिलाड़ी खुद फैसला करें कि क्लब पहले आता है या देश
topStorieshindi

IPL 2019 : जिम्मेदारी से भाग रहा BCCI, कहा - खिलाड़ी खुद फैसला करें कि क्लब पहले आता है या देश

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने हाल ही में कहा था कि वह ऐसी कोई वजह नहीं पाते कि खिलाड़ियों को आईपीएल में नहीं खेलकर आराम दिया जाना चाहिए

IPL 2019 : जिम्मेदारी से भाग रहा BCCI, कहा - खिलाड़ी खुद फैसला करें कि क्लब पहले आता है या देश

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने  सही समय पर आईपीएल टीमों से वर्कलोड मैनेजमेंट पर बात करने की बात कही है. हालांकि बोर्ड इस पूरे मामले में अपनी जिम्मेदारी से बचता नजर आ रहा है. बोर्ड ने इस बात का निर्णय खिलाड़ियों पर ही छोड़ दिया है कि वो खुद ही निर्णय करें कि उनके लिए आईपीएल अहम है या वर्ल्ड कप. सीओए प्रमुख विनोद राय ने सोमवार को आईएएनएस से बातचीत में कहा, कि "बीसीसीआई (एक टीम के तौर पर) इस मुद्दे को देख रहा है और फ्रेंचाइजी से सही समय पर टीम के शेड्यूल को लेकर बात होगी. उन्होंने कहा कि हमारी टीम है, जो इस पूरे मामले में निगाह रखे हुए है." 

युजवेंद्र चहल के बचाव में उतरा दुनिया का बेस्ट बॉलर, कहा- वह चैंपियन गेंदबाज हैं, रोबोट नहीं

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अक्टूबर-2018 में वेस्टइंडीज सीरीज के दौरान वनडे विश्व कप को ध्यान में रखते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खिलाड़ियों के वर्कलोड मैनेजमेंट की बात कही थी. यह मुद्दा सर्वोच्च न्यायालय द्वारा क्रिकेट बोर्ड के कामकाज की निगरानी के लिए गठित की गई प्रशासकों की समिति (सीओए) और टीम प्रबंधन के बीच हैदराबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ अक्टूबर 2018 में हुए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान हुई बैठक में उठा था. उस समय हालांकि इस मामले पर कोई साफ राय नहीं बनी थी.

क्रिकेट की पारी के साथ ही अब दिल्ली में चुनावी प्रचार की कमान संभालेगे ऋषभ पंत

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि इस मुद्दे पर साफ नीति की जरूरत है. उन्होंने कहा, "एक खिलाड़ी को पांच-सात करोड़ रुपये मिलते हैं. वे आपके मुख्य खिलाड़ी होते हैं और अपना वर्कलोड जानते हैं. क्या यह उनका कर्तव्य नहीं है कि वे खुद इसकी जिम्मेदारी लें और फैसला करें कि क्लब पहले आता है या देश. अगर ज्यादा काम (वर्कलोड) की बात सही है और अगर काम ज्यादा है तो क्या उन्हें देश को प्राथमिकता नहीं देनी चाहिए?"

ऋषभ पंत के बचाव में उतरे एक्टर सुनील शेट्टी, ट्रोलर्स को दिया करारा जवाब

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने हाल ही में कहा था कि वह ऐसी कोई वजह नहीं पाते कि खिलाड़ियों को आईपीएल में नहीं खेलकर आराम दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा था, "चार ओवर गेंदबाजी करने से आप थकेंगे नहीं. चार ओवर आप को अपना सर्वश्रेष्ठ देने में मदद करेंगे. आप यॉर्कर डालेंगे, वैरिएशन का इस्तेमाल करेंगे और दबाव में खेलेंगे. मुझे लगता है कि गेंदबाज पूरा आईपीएल खेल सकते हैं, लेकिन उन्हें इस बात का ख्याल रखने की जरूरत है कि वे क्या खाते हैं, कब सोते हैं और कब उठते हैं." 

धोनी ने कहा था, "जब स्किल फैक्टर की बात आती है तो मैं उन्हें उनकी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में देखना चाहता हूं. मुझे हमेशा से लगता है कि आईपीएल शेप में आने का सही मंच है क्योंकि हमारे पास काफी समय होता है. मैं हर तीसरे दिन सिर्फ साढ़े तीन घंटे खेलता हूं और इससे मुझे जिम में समय बिताने के लिए काफी समय मिलता है."

(इनपुट आईएएनएस)

Trending news