IPL 2022 Mega Auction पर बोले जय शाह, अगले सीजन में कहां होंगे मुकाबले?
X

IPL 2022 Mega Auction पर बोले जय शाह, अगले सीजन में कहां होंगे मुकाबले?

बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह (Jay Shah) ने कहा है कि आईपीएल का अगला सीज़न भारत में ही खेला जाएगा. साथ ही उन्होंने आईपीएल मेगा ऑक्शन को लेकर भी अपनी बात रखी. 

 

IPL 2022 Mega Auction पर बोले जय शाह, अगले सीजन में कहां होंगे मुकाबले?

नई दिल्ली: आईपीएल पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाली लीग हैं. फैंस अगले साल होने वाले आईपीएल को लेकर अभी से उत्साहित हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने आईपीएल को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने बताया हैं कि आईपीएल (IPL) को किस जगह कराया जाएगा, साथ ही जय शाह ने आईपीएल मेगा ऑक्शन पर अपने विचार रखे. 

अगले साल आईपीएल में 10 टीमें

आईपीएल 2022 को लेकर फैंस बहुत ही ज्यादा उत्साहित हैं, क्योंकि अगले साल आईपीएल में 10 टीमें जुड़ी हैं लखनऊ और अहमदाबाद. इन दो नई टीमों के जुड़ने से रोमांच दो गुना हो जाएगा. इसी वजह से अगले साल आईपीएल मेगा ऑक्शन होना है. लोगों को बहुत सारे खिलाड़ी दूसरी टीमों से खेलते हुए नजर आ सकते हैं. 

आईपीएल को लेकर बोले जय शाह 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने कन्फर्म करते हुए कहा है कि इंडियन प्रीमयर लीग (IPL) का आयोजन आईपीएल में ही होगा. उन्होंने कहा कि दो नई टीमों के शामिल होने से आईपीएल का रोमांच और बढ़ेगा. हमारे सामने मेगा ऑक्शन होने वाला है, जिसे देखना दिलचस्प होगा. उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम में इस बात की जानकारी दी. इस कार्यक्रम में भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और तमिलनाडू के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन भी मौजूद थे. 

 

यूएई में खेले गए थे पिछले दो आईपीएल 

बता दें कि पिछले दो साल से आईपीएल का आयोजन भारत से बाहर यूएई में ही हो रहा है. पिछले साल पूरे टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में खेला गया था, वहीं इस साल आईपीएल 2021 का दूसरा फेज यूएई में खेला गया है. इस साल धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स को हराकर चौथे आईपीएल खिताब पर कब्जा जमाया था. भारत को इसी साल हुए ICC T20 World Cup की भी मेजबानी करनी थी लेकिन कोरोना के मामलों की वजह से वर्ल्डकप भी UAE और ओमान करना पड़ा. 

भारत में मुकाबले शुरू 

अब भारत में मैच होने शुरू हो गए हैं और न्यूजीलैंड की टीम इस समय भारत में सीरीज़ खेलने के लिए आई हुई है. न्यूजीलैंड यहां तीन टी-20 और 2 टैस्ट मैच खेलेगी. इनमें से 2 टी-20 मैच हो चुके हैं जिन्हें भारत ने जीतकर सीरीज़ पर कब्जा कर लिया है. अभी तीसरा मुकाबला बाकी है. इसके बाद दोनों टीमों के बीच टैस्ट मैच खेले जाएंगे. 

Trending news