World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के लिए BCCI ने लिया बड़ा फैसला, खुशी से झूम उठेंगे भारतीय फैंस
Advertisement
trendingNow11761286

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के लिए BCCI ने लिया बड़ा फैसला, खुशी से झूम उठेंगे भारतीय फैंस

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप इसी साल अक्टूबर-नवंबर के बीच भारत में खेला जाना है. इस बड़े टूर्नामेंट से पहले बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लिया है.

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के लिए BCCI ने लिया बड़ा फैसला, खुशी से झूम उठेंगे भारतीय फैंस

ICC ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी जबकि फाइनल 19 नवंबर को खेला जाएगा. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल टूर्नामेंट के शेड्यूल का ऐलान भी कर चुका है. 46 दिनों तक चलने वाले इस वर्ल्ड कप के दौरान फाइनल समेत कुल 48 मैच होंगे. वर्ल्ड कप के मैच हैदराबाद, अहमदाबाद, धर्मशाला, दिल्ली, चेन्नई, लखनऊ, पुणे, बेंगलुरू, मुंबई और कोलकाता में होंगे.   

वर्ल्ड कप के लिए BCCI का बड़ा फैसला

क्रिकेट इतिहास में पहली बार पूरा वर्ल्ड कप टूर्नामेंट भारत में हो रहा है. ऐसे में बीसीसीआई ने इस टूर्नामेंट को सफल बनाने के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप के दौरान इस्तेमाल होने वाले स्टेडियमों को सुधारने का काम शुरू कर दिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक,  बीसीसीआई ने इन सभी 10 स्टेडियम को तैयार करने के लिए 500 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है. इसके तहत हर एक स्टेडियम को सुधार के लिए 50-50 करोड़ रुपये मिलेंगे.

इन स्टेडियमों में होंगे ये बड़े बदलाव

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में नई फ्लडलाइट्स लगवाएगी. इस स्टेडियम में कॉर्पोट बॉक्स भी लगेंगे.राजधानी दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में टिकट सिस्टम, फैन्स की सीट और टॉयलेट की समस्यों का दूर किया जाएगा. वहीं, कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम का ड्रेसिंग रूम अपग्रेड होगा. लखनऊ और चेन्नई के स्टेडियमों में पिच का काम करवा जा रहा है. इसके साथ एलईडी लाइट्स लगाई जाएंगी.

धमर्शाला स्टेडियम में किया जाएगा ये काम

धमर्शाला के स्टेडियम में 6000 मीटर पाइप बिछाकर पानी बाहर निकालने वाला ड्रेनेज सिस्टम तैयार किया जा रहा है. वहीं, पुणे के खुले स्टेडियम में छत का निर्माण किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई लखनऊ के अटल विहारी बाजपेयी स्टेडियम पर विशेष ध्यान दे रही है. यहां आईपीएल के मैच लो स्कोरिंग रहे थे. इसकी वजह से पिच की आलोचना हुई थी. रिपोर्ट के मुताबिक स्टेडियम में 11 नई पिचें तैयार की गई हैं.

टीम इंडिया के मैचों का शेड्यूल-

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, 8 अक्टूबर, चेन्नई
भारत बनाम अफगानिस्तान, 11 अक्टूबर, दिल्ली
भारत बनाम पाकिस्तान, 15 अक्टूबर, अहमदाबाद
भारत बनाम बांग्लादेश, 19 अक्टूबर, पुणे
भारत बनाम न्यूजीलैंड, 22 अक्टूबर, धर्मशाला
भारत बनाम इंग्लैंड, 29 अक्टूबर, लखनऊ
भारत बनाम क्वालीफायर, 2 नवंबर, मुंबई
भारत बनाम साउथ अफ्रीका, 5 नवंबर, कोलकाता
भारत बनाम क्वालीफायर, 11 नवंबर, बेंगलुरु

Trending news