PAK vs ENG: हैरी ब्रूक नहीं तो कौन? ट्रिपल सेंचुरी के बाद फिर टूटा सहवाग का एक और रिकॉर्ड, घातक बैटर बना नंबर-1
Advertisement
trendingNow12475544

PAK vs ENG: हैरी ब्रूक नहीं तो कौन? ट्रिपल सेंचुरी के बाद फिर टूटा सहवाग का एक और रिकॉर्ड, घातक बैटर बना नंबर-1

Pakistan vs England 2nd Test: वीरेंद्र सहवाग, वो खिलाड़ी जिसके नाम के रिकॉर्ड टेस्ट क्रिकेट में सालों से कायम रहे. लेकिन पिछले 2 हफ्तों से मानों सहवाग के रिकॉर्ड्स की वैलेडिटी खत्म हो गई हो. हैरी ब्रूक ने हाल ही में उनका ट्रिपल सेंचुरी का रिकॉर्ड ध्वस्त किया था. इस बार ब्रूक नहीं बल्कि बेन डकेट ने सहवाग के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है. 

 

Virender Sehwag

PAK vs ENG 2nd Test: वीरेंद्र सहवाग, वो खिलाड़ी जिसके नाम के रिकॉर्ड टेस्ट क्रिकेट में सालों से कायम रहे. लेकिन पिछले 2 हफ्तों से मानों सहवाग के रिकॉर्ड्स की वैलेडिटी खत्म हो गई हो. हैरी ब्रूक ने हाल ही में उनका ट्रिपल सेंचुरी का रिकॉर्ड ध्वस्त किया था. इस बार ब्रूक नहीं बल्कि बेन डकेट ने सहवाग के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है. सहवाग ही नहीं, डकेट ने ऋषभ पंत, एडम गिलक्रिस्ट, टिम साउदी जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को भी पीछे छोड़ा है. 

पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन शतक

इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के खिलाफ दूसरा टेस्ट खेल रही है. इस मुकाबले में इंग्लिश टीम एक समय में मुश्किल में नजर आई. जिसके चलते स्कोरबोर्ड चलाने का जिम्मा बेन डकेट ने अपने ऊपर ले लिया. उन्होंने 129 गेंद में 114 रन की पारी खेल मैच में जान डाल दी. भले यह शतक सुन आपको हैरानी न हो, लेकिन इस मामूली शतक से डकेट ने ऐसा रिकॉर्ड कायम कर दिया है जिसे चमत्कार कहें तो गलत नहीं होगा. 

गिलक्रिस्ट भी छूट गए पीछे

बेन डकेट ने 88 रन बनाते ही टेस्ट क्रिकेट में गेंदो के हिसाब से सबसे तेज 2000 टेस्ट रन बनाने का रिकॉर्ड कायम किया. उन्होंने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट को भी पछाड़ा. गिलक्रिस्ट ने 2483 जबकि टिम साउदी ने 2418 गेंद में 2000 टेस्ट रन पूरे किए थे. तीसरे नंबर पर डटे सहवाग अब चौथे पर आ चुके हैं. उन्होंने 2759 गेंद में इस आंकड़े को छुआ था. पंत 5वें नंबर पर हैं जिन्होंने 2000 टेस्ट रन पूरे करने के लिए 2797 रन ठोके थे. लेकिन बेन डकेट ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए महज 2293 गेंदे खर्च कीं. 

ये भी पढ़ें.. IND vs NZ: 3 मैच.. 3 शतक और कितने रन? विराट की कप्तानी का ये रिकॉर्ड रोहित के लिए चैलेंज, दिखानी पड़ेगी डबल पॉवर

गेंदो के हिसाब से सबसे तेज 2000 टेस्ट रन

2293 - बेन डकेट
2418 - टिम साउथी
2483 - एडम गिलक्रिस्ट
2759 - वीरेंद्र सहवाग
2797 - ऋषभ पंत

Trending news