IND vs NZ: 3 मैच.. 3 शतक और कितने रन? विराट की कप्तानी का ये रिकॉर्ड रोहित के लिए चैलेंज, दिखानी पड़ेगी डबल पॉवर
Advertisement
trendingNow12475467

IND vs NZ: 3 मैच.. 3 शतक और कितने रन? विराट की कप्तानी का ये रिकॉर्ड रोहित के लिए चैलेंज, दिखानी पड़ेगी डबल पॉवर

India vs New Zealand 1st Test: हाल ही में टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जिताने वाले रोहित शर्मा दुनिया के महान कप्तानों में शुमार हैं. अब उनका पूरा फोकस वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पर है. मौजूदा समय में रोहित की कप्तानी वाली टीम न्यूजीलैंड को 3 टेस्ट की सीरीज में टक्कर देने उतरी है. इस सीरीज में रोहित के निशाने पर विराट का रिकॉर्ड है.

 

Rohit Sharma and Virat Kohli

IND vs NZ Test Series: हाल ही में टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जिताने वाले रोहित शर्मा दुनिया के महान कप्तानों में शुमार हैं. भले ही हिटमैन के नाम के आगे एक आईसीसी ट्रॉफी लग चुकी हो लेकिन टेस्ट में विराट की कैप्टेंसी से पीछे हैं. विराट ने कप्तानी में एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया था जो रोहित शर्मा अभी तक नहीं तोड़ पाए हैं. लेकिन देखना दिलचस्प होगा कि क्या हिटमैन भारत बनान न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज में कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ने में कामयाब हो पाते हैं या नहीं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ होंगे 3 टेस्ट

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट की सीरीज खेल रही है. ऐसे में हम भी विराट के 3 टेस्ट की सीरीज में बने रिकॉर्ड की ही बात करते हैं. विराट कोहली ने 2017-18 सीजन में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में अपना रौद्र रूप दिखाया था. उन्होंने उस दौरान 3 टेस्ट की सीरीज में 3 शतक और 1 सेंचुरी ठोकी थी. विराट ने उस दौरान 5 पारियों में 610 रन ठोक डाले थे. इस दौरान विराट के बल्ले से एक डबल सेंचुरी भी लगाई थी, जिसमें उन्होंने 233 रन की बेहतरीन पारी खेली थी. 

रोहित शर्मा कोसों दूर

रोहित शर्मा को इस रिकॉर्ड तक पहुंचने के लिए अपना वनडे वाला अंदाज दिखाना होगा. वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा डबल सेंचुरी ठोकने के मामले में हिटमैन टॉप पर हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में रोहित के बल्ले से लगातार बड़ी पारियां देखने को मिलती हैं तो विराट के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. हालांकि, अभी तक हिटमैन ने किसी 3 टेस्ट की सीरीज में 500 का आंकड़ा भी नहीं छुआ है. 

ये भी पढ़ें.. PAK vs ENG: पाकिस्तान टीम में आया 'गब्बर', ब्रूक-रूट भी हुए फेल, मुल्तान में दिलाई धवन की याद

बतौर कप्तान विराट नंबर-1

टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान एक सीरीज में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय प्लेयर्स में विराट कोहली नंबर-1 हैं. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 2016-17 में 5 टेस्ट की सीरीज में रनों की बारिश कर दी थी. कोहली ने 8 पारियों में 655 रन ठोक दिए थे, जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 235 रन देखने को मिला था. न्यूजीलैंड सीरीज का आगाज हो चुका है, शुरुआती टेस्ट का पहला ही दिन बारिश की भेंट चढ़ गया . अब देखना दिलचस्प होगा कि रोहित इस सीरीज में कैसा प्रदर्शन करते हैं. 

Trending news