Bhuvneshwar Kumar: इस टीम से जुड़ा ये भारतीय बॉलर, 6 साल बाद रेड बॉल क्रिकेट खेलता आएगा नजर
Advertisement

Bhuvneshwar Kumar: इस टीम से जुड़ा ये भारतीय बॉलर, 6 साल बाद रेड बॉल क्रिकेट खेलता आएगा नजर

Indian Team: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलते हुए एक समय पर अपनी स्विंग गेंदबाजी का जादू दिखाने वाला गेंदबाज अब 6 साल बाद रेड बॉल क्रिकेट में खेलते नजर आने वाला है. बता दें कि इस बॉलर को टीम इंडिया के टेस्ट स्क्वॉड में 6 साल से मौका नहीं मिला है.

Bhuvneshwar Kumar: इस टीम से जुड़ा ये भारतीय बॉलर, 6 साल बाद रेड बॉल क्रिकेट खेलता आएगा नजर

Bhuvneshwar Kumar Ranji Trophy: एक समय भारतीय क्रिकेट में अपनी स्विंग गेंदबाजी का जलवा दिखाने वाले पेसर भुवनेश्वर कुमार एक बार फिर रेड बॉल क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं. उन्होंने आखिरी बार 2018 में किसी भी तरह का रेड-बॉल क्रिकेट खेला था. उनका आखिरी टेस्ट मैच 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ रहा था. अब भुवनेश्वर कुमार एक बार फिर क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं. 

यूपी रणजी टीम का हिस्सा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्विंग के माहिर गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार अगले साल 5 जनवरी से शुरू होने वाली रणजी ट्रॉफी में टीम उत्तर प्रदेश का हिस्सा होंगे. हालांकि, वह केरल के खिलाफ पहला मुकाबला नहीं खेलेंगे, लेकिन बाकी सीजन के लिए वह टीम में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. बता दें कि हाल ही में खत्म हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में भुवनेश्वर कुमर ने शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने मुश्ताक ट्रॉफी में 16 और विजय हजारे में 11 विकेट चटकाए थे.

ऐसे हैं टेस्ट आंकड़े 

भुवनेश्वर कुमार के टेस्ट आंकड़ों पर नजर डालें तो उन्होंने भारत के लिए अब तक के अपने करियर में 21 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 26 की औसत और 53 की स्ट्राइक रेट के साथ 63 विकेट लिए हैं. उन्होंने बल्ले से भी 552 रन बनाए, जिसमें उनके नाम तीन अर्द्धशतक शामिल हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम 70 मैचों में 218 विकेट और बल्ले से 2433 रन हैं. भारतीय जर्सी में वह आखिरी बार 2022 में ODI मैच में नजर आए थे. इसके बाद से उन्हें किसी भी फॉर्मेट में मौका नहीं मिला है.

5 जनवरी से शुरू हो रही रणजी ट्रॉफी 

रणजी ट्रॉफी 5 जनवरी से शुरू हो रही है. इसमें कई टॉप क्रिकेटर भारत के इस घरेलू टूर्नामेंट का हिस्सा होंगे. सौराष्ट्र ने टूर्नामेंट का 2022-23 संस्करण जीता और बंगाल उपविजेता रहा. जहां तक यूपी का सवाल है. उनके लिए पिछला सीजन उतना अच्छा नहीं था. वे अपने सात मुकाबलों में से सिर्फ एक जीत के साथ अपने ग्रुप में छठे स्थान पर रहे.

यूपी टीम का केरला के खिलाफ मैच के लिए स्क्वॉड 

आर्यन जुयाल, माधव कौशिक, समर्थ सिंह, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल, समीर रिज़वी, करण शर्मा, अक्षदीप नाथ, प्रियम गर्ग, प्रिंस यादव, यश दयाल, अंकित राजपूत, कार्तिक त्यागी, कुलदीप यादव, सौरभ कुमार.

Trending news