Big Bash League: इस दिग्गज की 4 साल बाद खुलेगी किस्मत, ऑस्ट्रेलिया में सीधे मिलेगी टीम की कप्तानी!
Advertisement

Big Bash League: इस दिग्गज की 4 साल बाद खुलेगी किस्मत, ऑस्ट्रेलिया में सीधे मिलेगी टीम की कप्तानी!

David Warner: ऑस्ट्रेलिया के एक दिग्गज क्रिकेटर की जैसे किस्मत खुलने वाली है. वह स्टार क्रिकेटरों से सजी बिग बैश लीग (BBL) के अगले सीजन में एक टीम की कप्तानी संभाल सकते हैं. उन पर एक साल का बैन भी लगाया गया था.

David Warner (Instagram)

David Warner in BBL: ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर डेविड वॉर्नर को अब सीधे एक टीम की कमान सौंपी जा सकती है. वह बिग बैश लीग (Big Bash League-2023) के आगामी सीजन में कप्तानी संभाल सकते हैं. साल 2018 में बॉल टैंपरिंग के चलते वॉर्नर पर एक साल के लिए बैन लगाया गया था. वह हालांकि टीम में तो लौटे लेकिन उन्हें कप्तानी कभी किसी टीम की नहीं मिल पाई. अब वह फिर से नेतृत्व करते हुए नजर आएंगे.

सिडनी टीम की मिल सकती है कमान

वॉर्नर दिसंबर में बिग बैश लीग में कप्तानी कर सकते हैं चूंकि देश का क्रिकेट बोर्ड अपनी आचार संहिता की समीक्षा पर सोच रहा है. मौजूदा नियमों के तहत एक बार प्रतिबंध स्वीकार होने पर खिलाड़ियों को उसकी समीक्षा का अधिकार नहीं रहता. वॉर्नर को 2018 के गेंद से छेड़खानी मामले में कप्तानी से आजीवन प्रतिबंधित कर दिया गया था. क्रिकेट बोर्ड अब इसकी समीक्षा करने की सोच रहा है जिससे वॉर्नर बीबीएल में भविष्य में सिडनी थंडर्स की कप्तानी कर सकते हैं.

वॉर्नर को रखना होगा अपना पक्ष

सीए ने एक बयान में कहा, ‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बोर्ड की आज बैठक हुई. इसमें दीर्घकालिन प्रतिबंधों को लेकर आचार संहिता में बदलाव पर भी बात की गई.’ प्रतिबंध हटवाने के लिए वॉर्नर को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के आचार संहिता कमिश्नर के सामने अपना पक्ष रखना होगा.

ट्रिपल सेंचुरी है वॉर्नर के नाम

इसी महीने की 27 तारीख को 36 साल के होने जा रहे डेविड वॉर्नर ने अभी तक 96 टेस्ट, 138 वनडे और 95 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में तिहरा शतक तक जड़ा है. वह इस लंबे फॉर्मेट में कुल 7817 रन बनाए हैं जबकि वनडे में उनके नाम कुल 5799 रन हैं. टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में वॉर्नर ने कुल 2850 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और 24 अर्धशतक शामिल हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news