Pakistan Cricket: गैरी कर्स्टन के इस्तीफे के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ा बदलाव, वनडे-टी20 में यह दिग्गज बना नया कोच
Advertisement
trendingNow12491967

Pakistan Cricket: गैरी कर्स्टन के इस्तीफे के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ा बदलाव, वनडे-टी20 में यह दिग्गज बना नया कोच

Pakistan cricket: पाकिस्तान क्रिकेट टीम में एक बार फिर कोचिंग सेटअप में बदलाव हुआ है. व्हाइट-बॉल (वनडे-टी20) कोच गैरी कर्स्टन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. अब जेसन गिलेस्पी को ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी व्हाइट-बॉल सीरीज के लिए अंतरिम कोच नियुक्त किया गया है.

Pakistan Cricket: गैरी कर्स्टन के इस्तीफे के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ा बदलाव, वनडे-टी20 में यह दिग्गज बना नया कोच

Pakistan cricket: पाकिस्तान क्रिकेट टीम में एक बार फिर कोचिंग सेटअप में बदलाव हुआ है. व्हाइट-बॉल (वनडे-टी20) कोच गैरी कर्स्टन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. अब जेसन गिलेस्पी को ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी व्हाइट-बॉल सीरीज के लिए अंतरिम कोच नियुक्त किया गया है. पीसीबी ने कर्स्टन के इस्तीफे की पुष्टि कर दी है. पीसीबी ने कहा है कि उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है.

पाकिस्तान क्रिकेट ने क्या कहा?

पीसीबी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया, ''पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आज घोषणा की है कि गैरी कर्स्टन ने अपना इस्तीफा दे दिया है, जिसे स्वीकार कर लिया गया है. जेसन गिलेस्पी अगले महीने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम को कोचिंग देंगे.'' कर्स्टन ने केवल छह महीने के कार्यकाल के बाद ही इस्तीफा दे दिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कर्स्टन और पीसीबी के बीच मतभेद थे. ये मतभेद खासकर टीम चयन और ऑस्ट्रेलिया-जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए टीम का चयन करने को लेकर थे.

ये भी पढ़ें: India vs South Africa T20: साउथ अफ्रीका में टीम इंडिया को नहीं मिलेगा गौतम गंभीर का साथ, यह दिग्गज बनेगा कोच

टीम चयन में कोच की भूमिका नहीं

सूत्रों ने कहा, ''पीसीबी ने ऐसा ही रवैया अपनाया था जब उसकी नई चयन समिति ने टेस्ट कोच जेसन गिलेस्पी और कप्तान शान मसूद को टीम चयन में कोई भूमिका नहीं दी थी. चयन समिति का रवैया जेसन गिलेस्पी को पसंद नहीं आया. दूसरी ओर, गैरी कर्स्टन ने एक अलग रास्ता चुना और अपना इस्तीफा दे दिया.'' गैरी कर्स्टन को अप्रैल 2024 में दो साल के अनुबंध पर पाकिस्तान का व्हाइट-बॉल कोच नियुक्त किया गया था. हालांकि, टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम के खराब प्रदर्शन के बाद उनकी नियुक्ति पर सवाल उठने लगे थे. पीसीबी और उसकी चयन समिति के भीतर से आवाजें उठ रही थीं कि वे खुद ही फैसले लेना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें: ​Border-Gavaskar Trophy: ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले गंभीर के 'ट्रंप कार्ड' ने मचाई तबाही, इस मैच में मचाया तहलका

कर्स्टन की कोचिंग में मिली थी शर्मनाक हार

कर्स्टन का पहला बड़ा टूर्नामेंट अमेरिका में टी20 वर्ल्ड कप था. उनके कोचिंग कार्यकाल की एक अशुभ शुरुआत थी. अमेरिका और भारत के खिलाफ हार के बाद पाकिस्तान तीन मैचों के बाद पहले ही राउंड में बाहर हो गया था. कुछ महीने बाद बाबर आजम ने दूसरी बार व्हाइट-बॉल कप्तानी छोड़ दी. उस समय यह कहा गया था कि कर्स्टन को सेटल होने और विशेष रूप से 2025 की शुरुआत में होने वाले आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम तैयार करने के लिए समय चाहिए.

Trending news