ईशान किशन को मिली गुड न्यूज, आगामी सीजन से पहले इस टीम के बने कप्तान; क्या अब पलटेगी किस्मत?
Advertisement
trendingNow12466100

ईशान किशन को मिली गुड न्यूज, आगामी सीजन से पहले इस टीम के बने कप्तान; क्या अब पलटेगी किस्मत?

टीम इंडिया के बाहर चल रहे स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन के लिए एक अच्छी खबर आई है. उन्हें झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन ने आगामी रणजी ट्रॉफी सीजन के लिए टीम का कप्तान नियुक्त किया है.

ईशान किशन को मिली गुड न्यूज, आगामी सीजन से पहले इस टीम के बने कप्तान; क्या अब पलटेगी किस्मत?

Ishan Kishan: टीम इंडिया के बाहर चल रहे स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन के लिए एक अच्छी खबर आई है. उन्हें झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन ने आगामी रणजी ट्रॉफी सीजन के लिए टीम का कप्तान नियुक्त किया है. झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (JSCA) ने बुधवार को 2024-25 रणजी सीजन के लिए टीम घोषित की. इसमें कप्तान ईशान किशन के अलावा कई युवा खिलाड़ियों को जगह मिली है.

डोमेस्टिक क्रिकेट में अच्छा कर रहे ईशान

ईशान किशन डोमेस्टिक क्रिकेट में शानदार खेल दिखा रहे हैं. पहले बुची बाबू टूर्नामेंट में भी उन्हें झारखंड की टीम ने कप्तानी सौंपी थी. ईशान ने घरेलू क्रिकेट में मजबूत प्रदर्शन से बीसीसीआई का ध्यान आकर्षित किया. पिछले महीने उन्होंने दलीप ट्रॉफी में भारत सी के लिए शतक जड़ा. फिर उन्होंने ईरानी कप में शेष भारत का भी प्रतिनिधित्व किया और एकमात्र पारी में 38 रन बनाए. अब झारखंड की 16 सदस्यीय टीम के कप्तान के रूप में वह युवा टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं.

11 अक्टूबर से रणजी सीजन की शुरुआत

रणजी ट्रॉफी के आगामी सीजन की शुरुआत 11 अक्टूबर से हो रही है और झारखंड का पहला मुकाबला असम से है. झारखंड जिस एलीट ग्रुप में शामिल है उसमें असम, रेलवे, चंडीगढ़, छत्तीसगढ़, सौराष्ट्र, दिल्ली और तमिलनाडु की टीमें शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : Video: लाबुशेन ने लाइव मैच में कर दी ऐसी हरकत, क्रिकेट फैंस को नहीं हुआ भरोसा

वापसी करने का मौका 

यह स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज अभी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं है. आखिरी बार वह अफ्रीका के दौरे पर गए थे, जहां मानसिक तनाव को वजह बताते हुए उन्होंने उस दौरे से नाम वापस ले लिया था. इसके बाद उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. तब से लेकर अब तक वे टीम इंडिया में वापसी की राह देख रहे हैं. हालांकि, आगामी रणजी सीजन में वह अपने अच्छे प्रदर्शन के दम पर नेशनल टीम में बापसी कर सकते हैं.

अंडर-19 वर्ल्ड कप में भी रहे कप्तान

ईशान किशन मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, लेकिन वे झारखंड के लिए खेलते रहे हैं. 22 दिसंबर 2015 को उन्हें 2016 अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए भारत की टीम के कप्तान के रूप में नामित किया गया था. ईशान बाएं हाथ के बल्लेबाज और विकेटकीपर हैं. ईशान किशन 2019 की इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें : घातक फॉर्म में 33 साल का बल्लेबाज, तोड़ा गावस्कर-लारा समेत 4 दिग्गजों का महान रिकॉर्ड

इन खिलाड़ियों को मिली जगह

ईशान किशन के अलावा झारखंड टीम में विराट सिंह (उप कप्तान), कुमार कुशाग्र (विकेटकीपर), नाजिम सिद्दीकी, आर्यमन सेन, शरणदीप सिंह, कुमार सूरज, अनुकूल रॉय, उत्कर्ष सिंह, सुप्रियो चक्रवर्ती, सौरभ शेखर, विकास कुमार, विवेकानंद तिवारी, मनीषी, रवि कुमार यादव और रौनक कुमार शामिल हैं.

Trending news