Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए अब नहीं चुनी जाएगी टीम, फैंस को लग सकता है बड़ा सदमा!
Advertisement

Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए अब नहीं चुनी जाएगी टीम, फैंस को लग सकता है बड़ा सदमा!

Asia Cup: पाकिस्तान एशिया कप-2023 के लिए नामित मेजबान है लेकिन भारत ने इस पड़ोसी मुल्क का दौरा करने से साफ इनकार कर दिया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की ओर से धमकी के तौर पर भी प्रतिक्रिया आई और अब बड़ा अपडेट सामने आया है.

Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए अब नहीं चुनी जाएगी टीम, फैंस को लग सकता है बड़ा सदमा!

Asia Cup 2023: आगामी एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट पर संकट के बाद गहराते जा रहे हैं. ताजा अपडेट से करोड़ों क्रिकेट फैंस का दिल टूट सकता है. भले ही भारत में होने वाले वनडे विश्व कप (ODI World Cup-2023) को लेकर चीजें सही दिशा में होती दिख रही हैं, लेकिन पाकिस्तान में एशिया कप का भाग्य गंभीर रूप से अनिश्चित है.

तो क्या रद्द होगा एशिया कप?

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में हालात काफी बिगड़ गए थे जो धीरे-धीरे सही होते दिख रहे हैं. इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) को 'हाइब्रिड मॉडल' का प्रस्ताव दिया था. एक रिपोर्ट की मानें तो भारत द्वारा पाकिस्तान की यात्रा करने से मना करने के बाद पीसीबी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में एशिया कप की मेजबानी करना चाहता था लेकिन बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) और श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) सितंबर की गर्मी के कारण संयुक्त अरब अमीरात में मैच खेलने के लिए सहमत नहीं हैं.

दो देश हो जाएंगे बाहर!

इसी बीच क्रिकबज की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि श्रीलंका और बांग्लादेश ने यूएई में एशिया कप खेलने पर असहमति जताई है. श्रीलंका महाद्वीपीय चैंपियनशिप के लिए एक संभावित वैकल्पिक गंतव्य के रूप में उभरा लेकिन पीसीबी चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए अनिच्छुक नजर आता है. एसएलसी और बीसीबी ने यूएई में खेलने की अपनी अनिच्छा के लिए सितंबर के महीने में गर्मी का हवाला दिया है.

पीसीबी ने दिया तर्क

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने तर्क दिया है कि सितंबर में कुछ टूर्नामेंट आयोजित किए गए थे. पिछले कुछ दिनों में दुबई का दौरा करने वाले पीसीबी प्रमुख नजम सेठी ने बीसीबी और एसएलसी अधिकारियों के साथ अपनी बैठक में कहा कि 2018 में 15 से 28 सितंबर तक 50 ओवर का एशिया कप आयोजित किया गया था, जिसके लिए बीसीसीआई नामित मेजबान था. उन्होंने यह भी बताया कि पिछले साल जब एसएलसी मेजबान था, तो टी20 फॉर्मेट में एशिया कप 27 अगस्त से 11 सितंबर तक आयोजित किया गया था.

हाइब्रिड मॉडल पर जोर

माना जा रहा है कि पीसीबी पाकिस्तान-यूएई के हाइब्रिड मॉडल पर जोर दे रहा है, जिसमें विफल रहने पर वह बाहर हो जाएगा. यह एक तथ्य है कि कई भारतीय खिलाड़ियों ने 2018 के 50 ओवर के एशिया कप के दौरान गर्मी की शिकायत की थी, जिसे दोपहर में शुरू किया जाना था. वैसे भी संयुक्त अरब अमीरात में आमतौर पर उन महीनों को बेहद गर्म माना जाता है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह एसीसी प्रमुख हैं. इस मामले पर शाह की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है लेकिन इस तरह के हालात से टूर्नामेंट खतरे में नजर आ रहा है.

जरूर पढ़ें

WTC फाइनल की टीम चुनने में हो गई बड़ी गलती, हाथ से फिसल सकती है ट्रॉफी!
कप्तान ने कर दी भारी गलती, साथी खिलाड़ी ने कह दी कांच की तरह चुभने वाली बात!

 

Trending news