Govt Job: मेडल लाओ और सरकारी नौकरी पाओ... इस राज्य की सरकार ने किया बड़ा ऐलान
Advertisement

Govt Job: मेडल लाओ और सरकारी नौकरी पाओ... इस राज्य की सरकार ने किया बड़ा ऐलान

Government Job for Players: खेलों में अच्छा करने वाले खिलाड़ियों पर सरकार मेहरबान है. इसी बीच एक बड़ा ऐलान किया गया है. जो भी खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय खेल स्पर्धाओं में पदक जीतेगा, उसे ग्रेड-वन की नौकरी दी जाएगी.

govt job

Nitish Kumar Announcement on Govt Job: खिलाड़ियों के लिए गुरुवार को एक बड़ा ऐलान बिहार सरकार की ओर से किया गया है. अब जो खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की स्पर्धाओं में पदक जीतेगा, उसे बिहार की सरकार नौकरी देगी. ये घोषणा राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की है. उन्होंने कहा है कि नौकरी भी 'ग्रेड-वन' स्तर की दी जाएगी. इस खबर से राज्य का खेल जगत काफी खुशी महसूस कर रहा होगा.  

नीतीश कुमार ने किया ऐलान

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को घोषणा की कि अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय खेल स्पर्धाओं में पदक लाने वाले राज्य के खिलाड़ियों को ‘बिहार प्रशासनिक सेवा’ और ‘बिहार पुलिस सेवा' में ग्रेड-1 की नौकरी दी जाएगी. पटना में पाटलिपुत्र खेल परिसर में 18वीं राष्ट्रीय अंतर जिला जूनियर एथलेटिक्स मीट (एनआईडीजेएएम) का उद्घाटन करते हुए नीतीश ने कहा, ‘राज्य सरकार की ओर से राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजनों में हिस्सा लेकर पदक जीतने वाले और प्रदेश का गौरव बढ़ाने वाले खिलाड़ियों को नौकरी दी जाएगी.’

अभी तक मिल रही थी ग्रुप-सी की नौकरी

नीतीश कुमार ने बताया कि अभी राज्य सरकार पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को ग्रुप-सी की नौकरी दे रही थी लेकिन अब ग्रेड-1 की नौकरी मिलेगी. उन्होंने कहा, ‘अभी राज्य सरकार पदक विजेताओं को ग्रुप-सी की नौकरी दे रही थी. अब अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में पदक लाने वाले खिलाड़ियों को बिहार प्रशासनिक सेवा और बिहार पुलिस सेवा में ग्रेड ‘‘वन’’ की नौकरी प्रदान की जाएगी.’

इस परियोजना के लिए 740 करोड़ रुपये जारी

सीएम नीतीश कुमार ने आगे कहा कि राज्य सरकार राजगीर में एक अत्याधुनिक अंतरराष्ट्रीय खेल स्टेडियम और खेल विश्वविद्यालय का निर्माण कर रही है. उन्होंने जानकारी दी कि राज्य सरकार राजगीर परियोजना के लिए 740 करोड़ रुपये पहले ही जारी कर चुकी है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं 

Trending news