पिछले 5 साल में इतनी बार रन आउट हुए पुजारा कि बन गया ये अनचाहा रिकॉर्ड
Advertisement

पिछले 5 साल में इतनी बार रन आउट हुए पुजारा कि बन गया ये अनचाहा रिकॉर्ड

दूसरे टेस्ट में दूसरे दिन पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को शुरुआत में दो झटके एक के बाद एक लगे.

लुंगी ने पुजारा को शून्य पर सीेधे थ्रो पर आउट कर दिया. फोटो : आईसीसी

सेंचुरियन :  दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की नई दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. दूसरे दिन पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को दो झटके एक के बाद एक लगे. पहली पारी खेलने उतरी टीम इंडिया को मोर्ने मोर्कल ने अच्छी शुरुआत से महरूम कर दिया. उन्होंने 28 के कुल स्कोर पर ही अपने ही गेंद पर लोकेश राहुल (10) को लपक कर मेजबान टीम को पहली सफलता दिलाई.

  1. पुजारा पांच साल में 5वीं बार रन आउट हुए
  2. पिछले सालों में सबसे ज्यादा बार रनआउट होने वाले खिलाड़ी
  3. रंगना हेराथ और रॉस टेलर 4-4 बार रन आउट हुए
     

टीम इंडिया इस झटके से उबर पाती उससे पहले ही अगली ही गेंद पर चेतेश्वर पुजारा रन आउट होकर पवेलियन लौट लिए. उन्हें पहला टेस्ट खेल रहे तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी ने सीधे थ्रो पर रन आउट कर दिया. ये टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका साबित हुआ. इस पिच पर पुजारा से एक बड़ी पारी की उम्मीद थी, क्योंकि ये पिच पहले टेस्ट की तरह बहुत तेज नहीं है. इसका हाल कुछ कुछ भारतीय पिचों की तरह है.

VIDEO : इंग्लैंड के इस बल्लेबाज के तूफान में उड़ा ऑस्ट्रेलिया, टूटे कई रिकॉर्ड

अगर हम आंकड़ों पर नजर डालें तो 2012 के बाद टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार रन आउट होने का रिकॉर्ड चेतेश्वर पुजारा ने अपने नाम कर लिया. वह पांच साल में अब तक कुल 5 बार टेस्ट क्रिकेट में रन आउट हो चुके हैं. उनके अलावा श्रीलंका के रंगना हेराथ और न्यूजीलैंड के रॉस टेलर 4-4 बार रन आउट हो चुके हैं.

VIDEO : पांड्या ने ऐसे सुधारी अपनी गलती और लिया ऐसा कैच कि आप भी कर उठेंगे वाह

इस दौरान हम देखें तो पिछले 6 रन आउट में 5 बार रन आउट चेतेश्वर पुजारा ही हुए हैं. हालांकि दूसरे टेस्ट में पुजारा के बाद विराट कोहली और मुरली विजय ने भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन खराब शुरुआत के बाद संभाल लिया.

Trending news